Home > Latest News > इस्लाम को गालियां देने वाले इस कट्टर नेता ने खुद अपनाया इस्लाम

इस्लाम को गालियां देने वाले इस कट्टर नेता ने खुद अपनाया इस्लाम


इस्लाम “एक झूठ” है और कुरान एक “जहर” का नारा बुलंद करने वाले योराम फान क्लावेरेन सुर्ख़ियों में हैं। दुनिया भर में इस्लाम विरोधी बयान देने वाले योराम ने इस्लाम धर्म कबूल करके लोगों को चौंका दिया है।

दरअसल गीर्ट विल्डर्स की पार्टी के सदस्य रहे योराम इस्लाम विरोधी टिप्पणियों में शामिल रहे हैं। नीदरलैंड् में बुर्का और मीनारों पर प्रतिबंध लगाने की वकालत करते हुए फान क्लावेरेन कह चुके हैं कि इस्लाम एक झूठ है और कुरान जहर के समान है।

अल्गेमीन डागब्लाड अखबार के मुताबिक इन्होने कहा था कि हमें नीदरलैंड् में कोई इस्लाम नहीं चाहिए और हो भी तो कम से कम।

लेकिन अचानक फान क्लावेरेन के इस्लाम कबूल कर लेने से हर कोई हैरान है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फान क्लावेरेन ने बीते साल 26 अक्टूबर को इस्लाम कबूल किया। वह भी उनकी लिखी हुई किताब की रिलीज से ठीक पहले।

दरअसल फान क्लावेरेन कहते हैं कि उनका मन बदल गया है। और यह सब हुआ एक इस्लाम विरोधी किताब लिखने के दौरान।

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर आप विश्वास करते हैं कि भगवान सिर्फ एक है और मोहम्मद एक पैगंबर थे,जैसे ईसा मसीह और मोजे, तो फिर आप औपचारिक रूप से मुसलमान हैं।

एक रुढ़िवादी ईसाई परिवार से ताल्लुख रखने वाले फान क्लावेरेन अपने धर्मांतरण पर कहते हैं कि मुझे लंबे समय से इसकी तलाश थी।

जबकि डच अखबारों के हवाले से कहा जा रहा है कि योराम ने इस्लाम कबूल करने को धार्मिक रूप से घर वापसी जैसा करार दिया है।

गौरतलब है कि नीदरलैंड् की 1.7 करोड़ की आबादी में लगभग पांच फीसदी मुसलमान हैं। डच सेंट्रल स्टैटिक्स ब्यूरो के मुताबिक उनकी संख्या देश में मुसलमानों की कुल जनसंख्या 8.5 लाख है।

हालांकि 2050 तक नीदरलैंड्स में मुसलमानों की संख्या दो गुनी होने बात भी कही जा रही है। ऐसे में मतलब साफ़ है कि नीदरलैंड्स में इस्लाम का प्रसार तेजी से हो रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com