Home > State > Bihar > भूकंप की अफवाह फैलाने पर पूर्व विधायक के खिलाफ FIR

भूकंप की अफवाह फैलाने पर पूर्व विधायक के खिलाफ FIR

earthquakeपटना – बीते शनिवार को नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप के बाद भारत के कई हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए और कइयों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस बीच सोशल मीडिया पर भूकंप को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म रहा है। इन अफवाहों को लेकर केंद्र व राज्य सरकारें अब गंभीर होती दिख रहीं हैं। इस बीच बिहार में एक पूर्व विधायक के खिलाफ अफवाह फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर व्हाट्सएप के जरिये अफवाह फैलाने का आरोप लगाया गया है।

पटना के एसएसपी जितेंद्र राणा के अनुसार, सचिवालय थाना के एसएचओ अमरेंद्र कुमार झा की शिकायत पर अररिया जिला के नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक दयानंद राय के खिलाफ सचिवालय थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

1990 और 2000 में दो बार राजद के टिकट पर विधायक रहे दयानंद राय पर व्हाट्सएप के जरिये शनिवार को उच्च तीव्रता वाले भूकंप आने की अफवाह फैलाने का आरोप है। सचिवालय एसएचओ ने शिकायत में कहा है कि व्हाट्सएप पर फैलाई गई अफवाह के कारण दहशत में लोगों को शनिवार की रात पार्कों में शरण लेने के लिए भागते हुए उन्होंने देखा।

छानबीन किए जाने के बाद पता चला कि यह अफवाह दयानंद राय के फोन से फैलाया गया। हालांकि, दयानंद राय से फोन पर संपर्क किए जाने की कोशिश की गई तो उनसे बात नहीं हो पाई। दयानंद फिलहाल दिल्ली में हैं और अपना इलाज करवा रहे हैं।

इस बीच उनके बेटे राजेश कुमार ने बताया कि यह मैसेज उन्होंने किया था और बिना पढ़े ही इसे फॉरवर्ड कर दिया था। हालांकि, बाद में जानकारी मिलने पर एक और मैसेज कर इसके अफवाह होने की जानकारी भी मैसेज की थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com