Home > Foregin > इजिप्टएयर फ्लाइट MS804 पेरिस, काहिरा के बीच लापता

इजिप्टएयर फ्लाइट MS804 पेरिस, काहिरा के बीच लापता

File-Pic

File-Pic

काहिरा- पेरिस से काहिरा जा रही इजिप्टएयर की फ्लाइट एमएस804 का रेडार से संपर्क टूट गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फ्लाइट में 59 लोग सवार हैं और साथ ही चालक दल के 10 सदस्य भी हैं। इसके बारे में सूचना इजिप्ट एयर ने ट्वीट कर दी थी। बाद में इसकी आधिकारिक पुष्टि इजिप्ट ने भी की। भारतीय समय के मुताबिक इस फ्लाइट ने रात में 2:39 बजे पैरिस से काहिरा के लिए उड़ान भरी थी।

विमान 37,000 फुट की ऊंचाई पर था और इजिप्ट के एयरस्पेस में दाखिल होने से पहले 80 मील की दूरी पर गायब हो गया। इस मामले में सर्च और राहतबचाव कर्मी जुट गए हैं।

यह एयरबेस का ए320 प्लेन है। बुधवार रात पैरिस 11. 09 बजे इस फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। पेरिस से काहिरा जाने में इस फ्लाइट को तीन घंटे 45 मिनट का वक्त लगना था। एयरलाइन का कहना है कि इजिप्ट के एयरस्पेस से 16 किलोमीटर पहले स्थानीय समय सुबह 2.45 पर इसका संपर्क टूट गया।

EGYPTAIR का कहना है कि जिस वक्त फ्लाइट रडार से गायब हुई उस दौरान 37.000ft पर उड़ रही थी। उस दौरान 10 माइल्स अंदर तक प्लेन इजिप्ट के एयरस्पेस में था।

बता दें कि इजिप्ट से सटे इलाके आईएसआईएस के गढ़ रहे हैं। पिछले साल एक प्लेन आतंकी हमले का शिकार हुआ था। इससे पहले मार्च में अलेक्जेंड्रिया से काहिरा आ रहे इजिप्ट एयर का एक प्लेन हाईजैक हो गया था। एक प्रोफेसर ने हाईजैक किया था किया था। करीब छह घंटे होस्टेज ड्रामा चला। इसके बाद उसे साइप्रस के लारनाका एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया गया था। एक्स वाइफ से मिलने और उसे लेटर देने की सनक में उसने प्लेन हाईजैक कर लिया था।

EgyptAir flight MS804 disappears from radar between Paris and Cairo

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com