Home > Latest News > इजिप्टएयर फ्लाइट MS 804 हुआ क्रैश, 69 थे सवार

इजिप्टएयर फ्लाइट MS 804 हुआ क्रैश, 69 थे सवार

File-Pic

File-Pic

काहिरा- हालही में प्राप्त जानकारी अनुसार प्लेन के क्रैश होने की खबर है ! पेरिस से काहिरा जा रही इजिप्टएयर की फ्लाइट एमएस804 का रेडार से संपर्क टूट गया था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फ्लाइट में 59 लोग सवार थे और साथ ही चालक दल के 10 सदस्य भी थे ।

मिस्र की विमानन कंपनी ‘इजिप्ट एयर’ का विमान पेरिस से काहिरा आते समय आज भूमध्यसागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान काहिरा उतरने से लगभग 30 मिनट पहले ही विमान रडार से गायब हो गया।

समाचार पत्र ‘द गार्जियन’ के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने पेरिस में संवाददाता सम्मेलन में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की। ओलांद ने कहा, “ऐसी संभावना है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हम अब तक जो जानकारी प्राप्त कर चुके हैं, उसके मुताबिक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।” फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर किसी भी तरह के अनुमान से इंकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने विमान के मलबे की तलाश के लिए फ्रांस की तरफ से भी सहायता की पेशकश की।

आपको बता दें भारतीय समय के मुताबिक इस फ्लाइट ने रात में 2:39 बजे पैरिस से काहिरा के लिए उड़ान भरी थी। विमान 37,000 फुट की ऊंचाई पर था और इजिप्ट के एयरस्पेस में दाखिल होने से पहले 80 मील की दूरी पर गायब हो गया।

यह एयरबेस का ए320 प्लेन है। बुधवार रात पैरिस 11. 09 बजे इस फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। पेरिस से काहिरा जाने में इस फ्लाइट को तीन घंटे 45 मिनट का वक्त लगना था। एयरलाइन का कहना है कि इजिप्ट के एयरस्पेस से 16 किलोमीटर पहले स्थानीय समय सुबह 2.45 पर इसका संपर्क टूट गया था ।

EGYPTAIR का कहना है कि जिस वक्त फ्लाइट रडार से गायब हुई थी उस दौरान 37.000ft पर उड़ रही थी। उस दौरान 10 माइल्स अंदर तक प्लेन इजिप्ट के एयरस्पेस में था।

बता दें कि इजिप्ट से सटे इलाके आईएसआईएस के गढ़ रहे हैं। पिछले साल एक प्लेन आतंकी हमले का शिकार हुआ था। इससे पहले मार्च में अलेक्जेंड्रिया से काहिरा आ रहे इजिप्ट एयर का एक प्लेन हाईजैक हो गया था। एक प्रोफेसर ने हाईजैक किया था किया था। करीब छह घंटे होस्टेज ड्रामा चला। इसके बाद उसे साइप्रस के लारनाका एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया गया था। एक्स वाइफ से मिलने और उसे लेटर देने की सनक में उसने प्लेन हाईजैक कर लिया था। [एजेंसी]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .