Home > India > लाल चौक पर ग्रेनेड से हमला

लाल चौक पर ग्रेनेड से हमला

Eight injured in attack on CRPF bunker in Srinagarश्रीनगर [ TNN ] जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर शनिवार को ग्रेनेड से हमला हुआ, जिसमें एक बच्चे सहित आठ लोग घायल हो गए। घायलों में एक सीआरपीएफ का अधिकारी भी शामिल है। वहीं ये हमला राज्य में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से दो दिन पहले ही हुआ है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया,लाल चौक पर शनिवार दोपहर सुरक्षा बलों की चौकी पर आतंकवादियों द्वारा फेंके गए शक्तिशाली हथगोले के फटने से एक बच्चा सहित चार नागरिक घायल हो गए। विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। इस हमले के पीछे के आरोपियों को पकड़ने के लिए इलाके में भारी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वहीं इस हमले की किसी भी आतंकि संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

राज्य में 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब दो दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है, जिसमें 175 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमाते नजर आएंगे।

वहीं दूसरी ओर पुंछ जिले में नियंंत्रण रेखा के पास कृष्णा घाटी में अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण से विस्फोट किया गया जिसमें एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब साढे दस बजे कृष्णा घाटी इलाके में आईइडी विस्फोट हुआ। इसके तुरंत बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गयी । विस्फोट में एक भारी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com