Home > Election > एमपी : भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी दिग्गजों के नाम कटे

एमपी : भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी दिग्गजों के नाम कटे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी गई है 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें कई बीजेपी नेताओं को झटका लगा था। पहली सूची में 35 विधायकों के टिकट कटे थे और आधा दर्जन महिला विधायक भी इस लिस्ट में जगह नहीं पा सकी थीं।

इस लिस्ट में भी कई उम्मीद लगाकर बैठे नेताओं को निराशा हाथ लगी है। बता दें, पहली सूची में 35 विधायकों के टिकट कटे थे और आधा दर्जन महिला विधायक भी इस लिस्ट में जगह नहीं पा सकी थीं।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची आने के बाद पार्टी में बगावती तेवर लगातार बढ़ रहे हैं।
सूबे के बुजुर्ग नेता सरताज सिंह ने भी टिकट न मिलने की स्थिति में बगावत के संकेत दिए हैं। सरताज सिंह बीजेपी के सिवनी मालवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं, मगर उनसे लगभग डेढ़ साल पहले उम्र का हवाला देकर मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया था।
विधानसभा सीट—-प्रत्याशी

भितरवार—-अनूप मिश्रा
कोलारस—-वीरेंद्र रघुंवशी
बिजावर—-पुष्पेंद्र पाठक
जबेरा—-धमेंद्र लोढी
अनूपपुर—-रामलाल
जबलपुर (उत्तर)—-शरद जैन
जबलपुर (पश्चिम)—-हरेंद्रजीत सिंह बब्बू
बिछिया—-शिवराज शाह
निवास—-रामप्यारे कुलस्ते
मुलताई—-राजा पंवार
बासौदा—-लीना संजय जैन
कुरवाई—-हरि सप्रे
बिओरा—-नारायण पंवार
शुजालपुर—-इंद्र सिंह परमार
पेटलावद—-निर्मला भूरिया
उज्जैन (दक्षिण)—–मोहन यादव
बड़नगर—–जितेंद्र पांड्या

राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। यहां एक ही चरण में 28 नवंबर को वोटिंग होगी और 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे। अब भी कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय नहीं हो सके हैं।
मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से बीजेपी का लगातार शासन है। नवंबर 2005 में मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान का यह तीसरा कार्यकाल है। प्रदेश में इस बार बीजेपी को चुनौती मिलती दिख रही है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .