Home > India News > पायलट के गढ़ टोंक से PM मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

पायलट के गढ़ टोंक से PM मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली शिकस्त के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पहली बार राजस्थान आएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को टोंक में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनावों के लिहाज से प्रदेश में होने वाले इस चुनावी शंखनाद के लिए बीजेपी रैली में करीब डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा कर रही है।

इसके लिए टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले 8 विधानसभा क्षेत्रों के अलावा आसपास के जिलों से भी भीड़ जुटाई जा रही है। इस सभा के दो दिन बाद पीएम मोदी चूरू आएंगे।

आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 सीटों पर कमल खिलाना इस बार राजस्थान बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि प्रदेश में अब बीजेपी की सरकार नहीं है।

वहीं गत वर्ष अलवर और अजमेर दो लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली थी।

लिहाजा पीएम मोदी ने इस बार चुनावी आगाज के लिए पीसीसी चीफ और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के क्षेत्र टोंक को चुना है। बीजेपी टोंक में होने वाली इस चुनावी सभा में अपना पूरा दमखम दिखाने में जुटी है।

नेताओं को दी भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी

टोंक में होने वाली पीएम की चुनावी सभा में करीब डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा है।

भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी ने टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले आठ विधानसभा सीटों के पार्टी नेताओं को टारगेट दिए हैं। लेकिन उनको कितना-कितना टारगेट दिया गया है, इसको अभी गुप्त रखा जा रहा है।

आठ विधानसभा क्षेत्रों के लोग जुटेंगे

जानकारी के अनुसार गंगापुर, बामनवास, सवाई माधोपुर और खंडार 4 विधानसभा सीटों से कुल 65 हजार और टोंक में आने वाली टोंक, निवाई विधानसभा क्षेत्र से 25-25 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है।

वहीं देवली व टोडा मालपुरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्येक से 15 से 20 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया गया है। यानि इन 4 विधानसभा सीटों से करीब 85 हजार कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने का टारगेट स्थानीय नेताओं को दिया गया है।

दोपहर में 1.30 बजे पहुंचेंगे मोदी

सभा करीब 11:00 बजे शुरू हो जाएगी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर 1.30 बजे यहां पहुंचेंगे। मोदी करीब 45 मिनट सभा को संबोधित करेंगे। वे 1 घंटे रुकने के बाद वापस दिल्ली लौट जाएंगे। इसके दो दिन बाद मोदी फिर राजस्थान आएंगे। मोदी 26 फरवरी को चूरू में चुनावी सभा करेंगे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com