Home > Crime > प्रदेश में नकल करते पकड़ाए हरियाणा के 67 मुन्ना भाई

प्रदेश में नकल करते पकड़ाए हरियाणा के 67 मुन्ना भाई

footage 2 nakal (1)खंडवा [ TNN ] सरकारी संस्थानों में सहायक ग्रेड-3 की भर्ती के लिए एसएससी की रविवार को हुई । प्रारंभिक परीक्षा में प्रदेश के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में एसएमएस ब्लूटूथ के जरिए नकल कर रहे 67 उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया गया है।इसी तरह खंडवा के नेहरू स्कूल केंद्र में हरियाणा के सात युवकों को इयरफोन से नकल करते पकड़ा। परीक्षा हॉल एवं कमरे में बैठे छात्रों की हरकत संदिग्ध लगने पर कक्ष निरीक्षक ने तलाशी ली। इस दौरान हरियाणा के युवक हाथ में शर्ट के नीचे इयरफोन छुपाकर नकल करते पकड़ाए। मोघट पुलिस ने केंद्राध्यक्ष की शिकायत पर सातों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। युवकों को परीक्षा हॉल में मोबाइल पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ शहर से कॉल कर नकल कराई जा रही थी।

युवकों ने परीक्षा में नकल के लिए बाकायदा शर्ट के साथ इयरफोन को सिल रखा था। आरोपियों ने मोबाइल अंडर गारमेंट के भीतर छुपा रखा था। इयरफोन की सुनने वाली जगह को बांह की बटन में फिट किया था। आरोपी युवक हाथ को गाल पर रखने के अंदाज में कान से इयरफोन सटाकर बात करते हुए मिले। केंद्राध्यक्ष एवं स्कूल प्राचार्य जगदीश खोड़े ने बताया परीक्षा निरीक्षक अरुण विजयवर्गीय एवं दिलीप कारपे ने युवकों की हरकत संदिग्ध होने पर तलाशी ली। स्कूल के हाल में 6 और कमरे में एक युवक पकड़ में आया।

पुलिस आरोपियों के खंडवा में परीक्षा देने और मप्र के चयन की बिंदुवार जांच करेगी। पुलिस ने बताया आरोपी शनिवार रात 12 बजे के खंडवा पहुंचे। पहले से ही नकल का इरादा था। आरोपियों ने अपने शर्ट के अंदर इस प्रकार से इयरफोन को सिल रखा था कि छूने के बाद भी कोई संदेह कर पाए। मोघट थाना टीआई रविंद्र यादव ने युवकों पर आईपीसी की धारा 420, 120 बी और 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में लिया है। तलाशी के दौरान मोबाइल और इयरफोन बरामद हुए हैं। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेंगे।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com