झारखंड : पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ - Tez News
Home > India News > झारखंड : पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

झारखंड : पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

Encounter Between Maoists and Security Forces in Jharkhandरांची [ TNN ] झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस पर हमला कर दिया। गिरिडीह जिले के धनवार विधानसभा क्षेत्र में गामा थाना के केन्दुआ डीह गंडाल में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस अधीक्षक के. कुमार गरदेसी ने बताया कि पुलिस और नक्सलियों के बीच में हुई मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन दोनों ओर से 30-40 राउंड गोलियां चली। गरदेसी ने बताया कि घटना स्थल से एक बम बरामद किया गया जिसे निष्क्रिय कर दिया गया। इस बीच जिला उपायुक्त मुकेश वर्मा ने कहा कि घटना स्थल के निकट कोई मतदान केन्द्र नहीं था। धनवार विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार सुबह सात बजे से शान्तिपूर्वक मतदान शुरू है।

झारखंड में तीसरे चरण में 17 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ और नौ बजे तक 12 फीसद से अधिक वोट पडे। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय सूत्रों ने बताया कि विधानसभा सभा क्षेत्रों में पहले दो घंटे में 12 फीसद से अधिक लोगों ने मतदान किया। इस बीच राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पी के जाजोरिया ने यहां बताया कि कोडरमा, बरकटा, बरही, मांडू, हजारीबाग, बरकागांव, रामगढ़, समरिया, धनवार, गोमियां, बेरमो, ईचागढ़ सिल्ली और खिजरी विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ और दिन के तीन बजे तक मतदान होगा जबकि कांके, हटिया और रांची विधानसभा क्षेत्रों में शाम के पांच बजे तक मतदान होगा।

सभी मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गयी है। 17 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 289 उम्मीदवार है जिनमें 26 महिला उम्मीदवार है और 2 63 पुरूष उम्मीदवार है जबकि कुल 5,016,657 मतदाता है जिनमें सर्विस मतदाता 2,549 हैं तथा 5,865 मतदान केन्द्र है। इन 17 विधानसभा क्षेत्रों में 14 सामान्य दो अनसूचित जाति और एक अनसूचित जनजाति के लिए है। तीसरे चरण के मतदान आज जिन प्रमुख नेताओं का भाग्य ईवीएम में बन्द होगा उनमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल म रांडी, राज्य के ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह, राज्य की जल संसाधन मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.सिंह, राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो, पूर्व मंत्री माधव लाल सिंह, पूर्व मंत्री मनोज कुमार यादव, पूर्व मंत्री चन्द्र प्रकाश चौधरी और भाजपा की सीमा शर्मा शामिल हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com