Home > India News > यूपी विधानसभा का मानसून सत्र खत्म

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र खत्म

लखनऊ: यूपी विधानसभा का मानसून सत्र आज समाप्त हो गया। सर्वसम्मति से विधानसभा सत्र अनिश्चितकालीन के लिए किया गया स्थगित। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को सुचारु रुप से सत्र चलाने के लिए धन्यवाद दिया एवं सभी कर्मचारियों पत्रकारों एवं सुरक्षाकर्मियों को भी आभार प्रकट किया।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन के सभी सदस्यों एवं विधानसभा अध्यक्ष को कुशल संचालन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उसके बाद अंत में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा हमने एक बहुत छोटा सत्र समाप्त किया है, उन्होंने कहा कि मेरा काम बहुत जटिल होता है, जब मैं विधायक के तौर पर नीचे बैठा था तो मुझे लगता था कि अध्यक्ष को यह करना चाहिए वह करना चाहिए। परंतु जब मैं यहां आया तो मुझे लगता है कि जो लोग कहते थे कि अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे तो मुझे लगता था कि मैं नीचे ही होता तो ठीक था।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी भारतीय दर्शन के अनुसार ही चले तो ज्यादा अच्छा है। प्रकृति हमेशा स्वयं को और सुंदर बनाने का प्रयत्न बाहर से भीतर से करने का प्रयास करते हैं। प्रकृति अपनी अपूर्णता को प्रतिदिन पूर्ण करने का प्रयास करती रहती है और मेरा यह मानना है कि प्रकृति अभी थकी नहीं है,वह लगातार सृजन कर रही है। जब हम ऐसा चाहते हैं तो बार-बार अपनी ओर देखते हैं और मुझे बार-बार यह विचार आया कि अभी और सुधार की आवश्यकता है। सभी सदस्यों से माफी भी मांगते हुए दीक्षित ने कहा कि जिन सदस्यों को मेरे व्यवहार से कष्ट हुआ हो वह मुझे क्षमा करें और मैं सदन को बधाई भी दे रहा हूं जो सुचारू रूप से सदन चलाने में सभी ने मेरा सहयोग किया बहुत ही सुंदर और सारवान चर्चा इस सदन में हुई। संसदीय मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगन करने का प्रस्ताव पेश किया जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई।

@शाश्वत तिवारी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com