demo pic
demo pic

नई दिल्ली [ TNN ] चीनी सैनिक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। भारतीय सीमा में चीन बार-बार घुसपैठ कर रहा है। हालही में लद्दाख में घुसपैठ की घटना के बाद अब सुरक्षा बलों को अरूणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की जानकारी मिली है। अरूणाचल प्रदेश के टास्किंग क्षेत्र में गांव वालों ने एसा-पिला-माया आर्मी कैम्प के पास चीनी सैनिकों को सीमा पार करते हुए देखा था। यह क्षेत्र 1962 तक भारत के पास था, जिसके बाद चीन ने इस पर कब्जा कर लिया।

रक्षा सूत्रों की माने तो गुरूवार को भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच अंजाव जिले में हुई बैठक में इस मुद्दे को नहीं उठाया गया। साथ ही सूत्रों ने बताया कि उन्हें घुसपैठ के बारे में एक महीने बाद पता चला, जहां पीएलए सैनिक कुछ दिनों तक रूककर वापस चले गए थे।

एक अंग्रेजी अखाबर ने क्षेत्र के एक छात्र के हवाले से कहा है कि गांववालों ने एसा-पिला-माया क्षेत्र में तीन महीने पहले चीनी सैनिकों की कुछ हरकतें देखी गई। लेकिन सरकार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उसने बताया कि गांववालों ने घुसपैठ की फोटोग्राफ्स और जानकारी सेना इंटेलीजेंस और आईबी के अधिकारियों को सौंप दी है।

छात्र ने साथ ही बताया कि इस क्षेत्र के लोग भारतीय सीमा पर ना केवल नजदीकी से नजर रखते है बल्कि भारतीय सेना और आईबी के लिए खुफिया अधिकारियों का काम भी करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here