Home > Entertainment > Bollywood > Box Office : पद्मावत की कमाई का आंकड़ा सामने आया

Box Office : पद्मावत की कमाई का आंकड़ा सामने आया

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत वैसे यह फिल्म आज पूरे देश में लगना थी। कुछ प्रदेशों में यह रिलीज नहीं हो पाई। जहां यह रिलीज नहीं हुई है, वे बड़े प्रदेश हैं तो कमाई में खासा असर पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ की आधे दिन की कमाई का आंकड़ा सामने आया है। आधे दिन की कमाई यानी बुधवार रात को हुए पेड प्रिव्यूज से मिली रकम करीब पांच करोड़ रुपए है।

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत वैसे यह फिल्म आज पूरे देश में लगना थी। कुछ प्रदेशों में यह रिलीज नहीं हो पाई। जहां यह रिलीज नहीं हुई है, वे बड़े प्रदेश हैं तो कमाई में खासा असर पड़ेगा। इंदौर, भोपाल, अहमदाबाद, बड़ौदा, जयपुर जैसे तमाम बड़े शहरों से यह गायब है। कर्नाटक बंद के कारण यहां भी यह फिल्म शाम को लग पाएगी।

बता दें कि विरोध अब भी जारी है, हिंसा बढ़ी है, सबसे ऊपरी अदालत अपनी बात पर कायम है कि राज्य क़ानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए ‘पद्मावत’ को रिलीज़ करें। लेकिन कई इलाकों में वितरक और मल्टिप्लेक्स ही इसे लगाने से बच रहे हैं।

कहा जा रहा है कि पहले दिन इसकी कमाई 25 करोड़ छू सकती है। अगर शाम तक माहौल में शांति रही तो भीड़ बढ़ेगी और कमाई 30 करोड़ को पार कर सकती है।
करीब दो घंटे 43 मिनट की ‘पद्मावत’, जायसी के आधार और भंसाली की सिनेमेटिक सोच का मिश्रण मानी जा रही है। साल 2015-16 में जब ‘पद्मावत’ अपने स्क्रिप्ट रूप में आ रही थी तो संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन ने इसके बजट का जोड़-तोड़ शुरू किया था।

भंसाली, मैग्नम-ओपस बनाते हैं तो उसके लिए बजट भी बहुत बड़ा चाहिए। पहले एक बड़े प्रोडक्शन हाउस ने पद्मावत (तब पद्मावती) में पैसा लगाने का फ़ैसला किया था लेकिन बाद में पैर पीछे खींच लिए।

इसके बाद वायकॉम 18 आगे आया। तब फिगर आय 180 करोड़ रुपए, इसमें प्रिंट और पब्लिसिटी के 25 करोड़ रुपए शामिल नहीं है। लेकिन फिल्म के टल जाने के कारण अब लागत पर और बोझ आ गया है और माना जा रहा है कि कॉस्टिंग 200 करोड़ रुपए से भी आगे जा सकती है। ‘पद्मावत’ को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ किया जा रहा है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .