Sanjeev Balyanनई दिल्ली – केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री और मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान का कहना है कि अगर अखलाक के घर में गौमांस था तो भी उसे मारना गलत था। उन्होंने इस घटना को एक दुर्भाग्यशाली हादसा बताया और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए बालियान ने दादरी कांड को गलत ठहराया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के दादरी के बिसाहड़ा गांव में गोमांस खाने की अफवाह के बाद भीड़ ने मुहम्मद अखलाक नाम के व्यक्ति की पीट -पीटकर हत्या कर दी थी।

बालियान ने कहाकि, मैं इस घटना की निंदा करता हूं और अखलाक की हत्या करना गलत था। किसी भी तरह की हत्या गलत है। घटना में भाजपा नेता के रिश्तेदारों के शामिल होने के बारे में उन्होंने कहाकि, उत्तर प्रदेश के हर गांव में भाजपा और सपा के कार्यकर्ता हैं यूपी में लगभग 90 प्रतिशत अपराधों में सपा कार्यकर्ता शामिल है तो इसके लिए पार्टी को जिम्मेदार थोड़ी ठहरा सकते हो।

बालियान ने यूपी में गौहत्या के मामले को उठाते हुए कहाकि, यूपी में मांस व्यापार काफी बड़ा है जबकि कसाईखानों पर प्रतिबंध है। इन पर कोई पुलिस कार्रवाई नहीं होती। समाजवादी पार्टी पुलिस को कार्रवाई नहीं करने देती। पुलिस को प्रति ट्रक के हिसाब से पैसा मिलता है। सहारनपुर में एक मांस व्यापारी के ट्रेलर ट्रक ने एक सब इंस्पेक्टर को कुचल दिया किसी को पता है? क्या किसी ने इसकी रिपोर्ट दी? गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री बालियान का नाम मुजफ्फरनगर दंगों में आया था। उन्होंने लोकसभा चुनावों में बसपा के कादिर राणा को चार लाख मतों से हराया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here