Home > India News > पूर्व मेजर जनरल का बेटा टेरर लिंक के आरोप में गिरफ्तार

पूर्व मेजर जनरल का बेटा टेरर लिंक के आरोप में गिरफ्तार

ex-major-general-sonपणजी – आतंकी संगठनों से संबंध रखने के आरोप में दून स्कूल के पूर्व छात्र और कई मेडल से सम्मानित पूर्व मेजर जनरल के 44 साल के बेटे समीर सरदाना से गोवा के आतंक निरोधी दस्ता पिछले तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, हिंदू धर्म से ताल्लुक रखनेवाला समीर सरदाना जो कि इस्लाम धर्म को मानता है उसे एटीएस ने सोमवार को वास्को के पास से गिरफ्तार किया और उसके बाद से उसे रिमांड पर लिया हुआ है। पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट सरदाना ह़़ांगकांग, मलेशिया, सऊदी अरबिया जैसे देशों में कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम कर चुका है।

समीर सरदाना को पुलिस ने गोवा में उस वक्त धरा गया जब वे वास्को रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालत में भटक रहे थे। पुलिस ने उसके पास से लैपटॉप, पांच पांसपोर्ट और मोबाइल फोन जब्त किया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, गोवा के डीजीपी टीएन मोहन ने कहा कि अभी तक सरदाना के पास से ऐसा कुछ भी नहीं मिला है जिससे ये पता लग सके कि उसका किसी भी आतंकी गुट से संबंध है। उसे संदेहास्पद हालत में पाया गया है जिसके लेकर पूरी छानबीन की जा रही है। अदालत से रिमांड पर लेने के बाद खुफिया अधिकारियों और एटीएस की तरफ से लगातार मुंबई में रहनेवाले इस बीकॉम पास छात्र से पिछले दो दिनों के अंदर वास्को और पणजी में अलग-अलग जगहों पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

एटीएस सूत्रों के सरदाना से कुछ ऐसे पत्र और ई-मेल मिले हैं जिसकी अभी पड़ताल होनी है लेकिन इसे शुरूआती स्तर पर देखने से पता चलता है कि उसने देश में पीछे हुए कई बम विस्फोटों की जानकारी इकट्ठी की थी।

उधर, इस पूरी घटना पर पूर्व मेजर जनरल के.एन.सरदाना का कनहा है कि इस मामले में भारी कन्फ्यूजन हुआ है। उसे गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है जिसे जल्द ही छोड़ दिया जाएगा क्योंकि वो किसी तरह की कोई अवैध गतिविधि में शामिल नहीं रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com