Home > State > Delhi > OROP से था नाखुश, पूर्व सैनिक ने की ख़ुदकुशी

OROP से था नाखुश, पूर्व सैनिक ने की ख़ुदकुशी

suicideनई दिल्ली- दिल्ली में बुधवार की सुबह एक पूर्व सैनिक ने ‘वन रैंक वन-पेंशन’ की मांग पर खुदकुशी कर ली। जान देने वाले पूर्व सैनिक का नाम रामकिशन ग्रेवाल है। रामकिशन ने मरने से पहले एक चिट्ठी भी छोड़ी है, जिसमें लिखा है ‘मैं अपने देश, अपनी मिट्टी, अपने वीर जवानों के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा हूं।’

टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, रामकिशन पिछले पांच-छह दिनों से अपने दोस्तों के साथ वन रैंक-वन पेंशन (OROP) के लिए जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। वह रक्षामंत्री को ज्ञापन भी देने वाले थे लेक‌िन ज्ञापन देने से पहले उन्होंने रास्ते में ही जहर खाकर जान दे दी।

पूर्व सैनिक के आत्महत्या करने के मामले में द‌िल्ली के मुख्यमंत्री अरव‌िंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल बुधवार को रामक‌िशन ग्रेवाल के पर‌िवार से भी म‌िलेंगे।

रामकिशन के छोटे बेटे ने बताया कि खुद उनके पिता ने इस बात की सूचना फोन करके दी थी। जहर खाने के बाद रामकिशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल भ्रर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान ही मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई।

इस मामले में डीसीपी नई दिल्ली जतिन नरवाल ने बताया कि रामकिशन ने जहर खाया था। उनके साथ तीन और लोग थे जो जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन को लेकर धरना दे रहे थे। उन लोगों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी। रामकिशन के पास जो ज्ञापन मिला है उसके कंटेंट को वेरीफाई किया जा रहा है।




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com