Home > Crime > Excise duty: पंजाब हाईवे जाम, जेटली का पुतला फूंका

Excise duty: पंजाब हाईवे जाम, जेटली का पुतला फूंका

arun-jaitley21फाजिल्का- जिले की स्वर्णकार एसोसिएशन ने केन्द्र सरकार द्वारा लगाए गए टैक्स के विरोध में रोष मार्च करते हुए पंजाब राजस्थान को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे को जाम कर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का पुतला फूंका और केन्द्र सरकार के विरुद्ध मुर्दाबाद की नारेबाजी की गई। प्रदर्शन कर रहे स्वर्णकारों ने कहा कि स्वर्णकारों पर लगाए गए टैक्स का बोझ आम लोगों पर भी पड़ेगा।

केन्द्र सरकार की ओर से स्वर्णकारों पर लगाए गए एक्साईज टैक्स सम्बंधी शुरू किए गए आंदोलन को तेज करते हुए आज स्वर्णकार यूनियन फाजिल्का ने चौंक घंटा घर से शहर के विभिन्न बाजारों में रोष प्रदर्शन करते हुए और लाल बत्ती चौंक पर केन्द्रिय वित्त मंत्री का पुतला फूंका और सडक़ पर जाम लगाया। जिस कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस आंदोलन में फाजिल्का के अलावा अबोहर, जलालाबाद, अरनीवाला, मंडी लाधुका, खुईयां सरवर और मंडी रोड़ां वाली आदि के स्वर्णकारों ने भाग लिया।

प्रदर्शन कर रहे स्वर्णकारों ने मीडीया से बात करते हुए कहा कि सरकार को अपना निर्णय वापिस लेना चाहिए, आए दिन नए टैक्स लगाकर मोदी सरकार जनता के साथ विश्वासघात कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वर्णकार हड़ताल पर चल रहे हैं और सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही। और कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सत्ता के नशे में आम लोगों पर बोझ डाल रही है इस काले कानून से छोटे कारोबारियों पर काफी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा।

@इन्द्रजीत सिंह

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com