Home > Exclusive > Exclusive: यह है समाजवादी एम्बुलेंस का सच

Exclusive: यह है समाजवादी एम्बुलेंस का सच

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुखिया और सपा कांग्रेस गठबंधन के संभावित मुख्यमंत्री उम्मीदवार अखेलश यादव चुनावी सभा में समाजवादी एम्बुलेंस यानि 108 को लेकर कसीदे पड़ते नजर आते है पर धरातल पर हकीकत कुछ और ही हैं।

दरअसल इस 12 फरवरी को वाराणसी कैंट डिपो की वाराणसी से लखनऊ आ रही बस जब दुर्घटना का शिकार हुई तो मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस में फस्टेड बॉक्स नहीं था। इतना ही नहीं मदद लिए पहुँची पुलिस जीप और दुर्घटना का शिकार हुई बस में भी तत्काल रिलीफ के लिए फस्टेड बॉक्स तक मौजूद नहीं था।

इसी बस से यात्रा कर रहे पीड़ितयात्री विजय यादव (बैंककर्मी) की अपनी पीड़ा तेज़ न्यूज़ नेटवर्क को बताई। विजय यादव कि यूपी रोडवेज, वाराणसी कैंट डिपो की वाराणसी से लखनऊ आ रही बस हैदरगढ़ के पास दुर्घटना का शिकार हुई तो 108 एम्बुलेंस को मदद लिए बुलाया गया। एम्बुलेंस मौके पर तो पहुँच गई पर उसमे सुविधा के नाम पर कुछ नहीं था। जब यात्रियों ने पुलिस से सहायता लेनी चाही तो पुलिस जीप भी फस्टेड बॉक्स नहीं मिल पाया। इतना ही नहीं परिवहन नियमो के मुताबिक बस में भी फस्टेड बॉक्स की सुविधा होनी चाहिए पर दुर्घटना का शिकार हुई बस में भी फस्टेड बॉक्स नहीं मिल पाया।

50 से अधिक सवारी वाली ये बस हाईवे पर एक 407 गाड़ी (छोटा हाथी) को बचने की वजह से पलट गई थी । गरिमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई पर बहुत से यात्रियों को चोट आई, तो कई गंभीर चोट के शिकार हुए । ऐसे समाजवादी एम्बुलेंस108 के संचालन पर सवाल खड़े हो जाते है।

रिपोर्ट @शाश्वत तिवारी






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com