Home > State > Gujarat > दावा : गुजरात EXIT POLL होंगे फेल, कांग्रेस को मिलेगी 120 सीटें

दावा : गुजरात EXIT POLL होंगे फेल, कांग्रेस को मिलेगी 120 सीटें

गुजरात में वोटिंग हो चुकी है। नतीजे 18 दिसंबर को आने वाले हैं। हालांकि, एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बहुमत का दावा किया गया है। कांग्रेस एग्जिट पोल्स पर सवाल उठा रही है। गुजरात कांग्रेस चीफ भारत सिंह सोलंकी ने शुक्रवार को एग्जिट पोल्स में किए गए दावों को खारिज कर दिया।

सोलंकी ने कहा- कांग्रेस गुजरात में 120 से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है। बीजेपी का वही हाल होगा जो बिहार और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हुआ था। बता दें कि गुरुवार को दूसरे फेज की वोटिंग के बाद 7 एग्जिट पोल्स आए। इन सभी में दावा किया गया कि बीजेपी को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बहुमत हासिल होगा।

गलत भी साबित हुए हैं एग्जिट पोल्स

– गुजरात कांग्रेस के एक और बड़े नेता शक्ति सिंह गोहिल ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा- पहले ऐसा कई बार हो चुका है जब एग्जिट पोल्स में दिखाए गए नतीजे पूरी तरह गलत साबित हुए। इस बार भी ऐसा ही वाला है।

– गोहिल ने आगे कहा- आप देखना 18 तारीख को एग्जिट पोल धरा का धरा रह जाएगा। कांग्रेस आसानी से बड़ी जीत हासिल कर लेगी।

– गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के साथ रहने वाले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी ने कहा- हमारी पार्टी आसानी से 120 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है। बीजेपी को दिल्ली और बिहार विधानसभा में मिले नतीजों को जरूर याद रखना चाहिए।

एग्जिट पोल्स में क्या सामने आया?

– 7 एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत का अनुमान जताया गया। एवरेज सीटों की बात करें तो बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा पार कर रही है। उधर, कांग्रेस को 70-80 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया।

– न्यूज 24- चाणक्य के एग्जिट पोल में बीजेपी के 135 सीटों तक पहुंचने का अनुमान जताया गया है। कांग्रेस को 47 सीटें मिल सकती हैं। गुजरात की 182 सीट के लिए दो फेज 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग हुई थी।

– इस चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। हालांकि, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का समर्थन किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया था कि गुजरात के नतीजे चौंकाने वाले होंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com