मंहगे मोबाइल के लिए वैश्यावृत्ति अपना ली ! - Tez News
Home > Crime > मंहगे मोबाइल के लिए वैश्यावृत्ति अपना ली !

मंहगे मोबाइल के लिए वैश्यावृत्ति अपना ली !

expensive mobile hobby due to minor was sex workersवडोदरा – कच्ची उम्र में किसी चीज की चाहत क्या-क्या नहीं करवा लेती है। समझदारी के अभाव में नाबालिग लड़के-लड़कियां लालच में वैसे कदम उठा लेते हैं, जिसकी आसानी से कल्पना भी नहीं की जा सकती। ऐसा ही हुआ गुजरात के वडोदरा में। यहां के सुभानपुर इलाके में रहने वाली 13 साल की एक लड़की को जब महंगे मोबाइल का शौक चढ़ा, तो उसने पैसे जुटाने के लिए वैश्यावृत्ति अपना ली।

वह करीब एक साल तक यह घिनौनी हरकत करती रही, लेकिन उसकी मां को इसकी भनक तक नहीं लगी। हद तो यह कि लड़की हर बार अपने ग्राहक को अपने घर पर ही बुलाती रही। लेकिन, मामला तब उजागर हुआ जब लड़की गर्भवती हो गई। तब जाकर उसने अपनी मां से अपनी करतूतों के बारे में बताया। अपनी बेटी के बारे में यह जानकर कि उसने स्वेच्छा से वैश्यावृत्ति अपना ली, वह भी मंहगे गैजट्स का शौक पूरा करने के लिए, तो वह दंग रह गई।

महिला अपनी बेटी को काउंसलर के पास ले गई। पहले तो लड़की काउंसलर के किसी सवाल का जवाब देने से इनकार करती रही और बाद में उसने अपने किए पर पछतावा करने की बजाय खुद को सही साबित करने पर अड़ गई, जबकि काउंसलर उसे यह बताते-बताते थक गए कि उसने जो किया वह ना केवल सामाजिक तौर पर गलत है, बल्कि कानून की नजर में भी अपराध है। बहुद देर बाद लड़की ने अपनी सफाई में कहा कि वह अपने दोस्तों जैसे मोबाइल और दूसरे गैजट्स रखना चाहती थी, लेकिन मांगने पर मां ने उसे पैसे नहीं दिए। ऐसे में उसके पास सिवाय वैश्यावृत्ति के कोई चारा नहीं था।

दरअसल, मूल रूप से आणंद के रहने वाले एक परिवार ने उस लड़की को बचपन में ही गोद लिया था। लड़की के साथ उसके माता-पिता वडोदरा आ गए। तीन साल पहले उसके पिता की मौत हो गई। तब से घर चलाने की जिम्मेदारी उसकी मां पर आ गई, जिसका निर्वाह वह सुभानपुर इलाके में पर्चून की दुकान चलाकर कर रही थी। स्वाभाविक है कि उसके पास इतने पैसे नहीं होते थे कि वह अपनी बेटी को मंहगे मोबाइल की शौक पूरा कर सके। साथ ही उसे यह भी अनुमान नहीं था कि उसकी बेटी इतनी कम उम्र में वैश्यावृत्ति जैसा रास्ता अख्तियार कर लेगी।

मां की इसी बेपरवाही का फायदा उठाकर लड़की ने अपने घर को की वैश्यालय में तब्दील कर दिया। जब मां दुकान पर चली जाती थी, तो लड़की घर में अकेली बच जाती। उसने अपने सेकंड हैंड फोन से अपने घर पर ग्राहकों को बुलाना शुरू कर दिया। फिर उसके पास एक से बढ़कर एक महंगे मोबाइल हो गए। लड़की के पास से वे सारे मोबाइल मिले हैं। लड़की की काउंसलिंग करने वाले 181 अभयम सर्विस के काउंसलर ने अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया, ‘लड़की ने अपनी करतूत को जायज ठहराने की हर संभव कोशिश की। दरअसल, वह एक ऐसी जिद्दी लड़की है, जो गलत संगति में पड़ गई थी। उसके करीबी दोस्तों का समूह उसकी इन हरकतों से वाकिफ था। लेकिन, किसी ने इसके बारे में चर्चा नहीं की। – एजेंसी 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com