Home > Crime > मुन्ना बजरंगी के नाम पर फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

मुन्ना बजरंगी के नाम पर फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

asking for ransom in the name of Munna Bajrangi, arrestedचंदौली – सकलडीहा तहसील क्षेत्र मे लगातार लूट और चोरी की लगातार घटनाओ से परेशान सकलडीहा कोतवाली पुलिस ने अपराधियों पर अंकुश लगाना शुरू कर दिया है । सकलडीहा पुलिस ने क्षेत्र के मनिहरा गावँ के पास से मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया है । जिनके पास से दो तमंचे और चार कारतूस सहित लूटी गयी बाइक बरामद हुई है । पकडे गए बदमाशों में से एक सोनू सिंह पर है पांच हजार रूपये का इनाम है।

सकलडीहा कोतवाली पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। जिसमें चन्दौली जनपद सहित पूर्वांचल के कई जनपदों में हुए कई वारदातो में वांछित पांच हजार का एक ईनामी व उसके एक साथी को एक लूट की बाईक व असलहों के अलावा भारी मात्रा में कारतूस व तीन मोबाईल के साथ पुलिस ने मुठभेड़ में धर दबोचा है। इस मामले के बावत कोतवाली पर क्षेत्राधिकारी श्यामदेव बिन्द बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर धमकी व लूट की घटनाओं के अनावरण में एक टीम लगायी गयी थी।

सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र में कुछ लोगों से जेल में बन्द कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी के नाम से फिरौती की रकम मोबाइल फोन से मांगी जा रही थी। जिस पर कोतवाल अजय श्रीवास्तव को शुक्रवार को मुखबीर से पक्की सूचना मिली की कुछ अपराधी बलुआं की तरफ से सकलडीहा की और आ रहे हैं। इस पर कोतवाल मय फोर्स के साथ मनिहरा पुलिया के पास घेराबंदी की , थोड़े ही देर में एक मोटरसाइकिल पर दो बदमाश आते हुए दिखायी दिए , जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा उन्हे रूकने का संकेत दिया गया। पुलिस को अपने सामने देख अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायर किया । लेकिन पुलिस द्वार बिछाये गये जाल में वे फस गए और पुलिस ने उन्हे दबोच लिया।

पकड़े गये दोनों बदमाशों के पास से एक मोटरसाइकिल, दो अवैध असलहा, जिन्दा व खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त तीन मोबाइल सेट बरामद किया गया। जांच पड़ताल के बाद बरामद हीरोहोण्डा स्प्लेडर मोटरसाइकिल लूट की मिली है। बताया कि पूछ-ताछ में दोनों ने बताया कि हम लोग मुन्ना बजरंगी के नाम पर लोगों को धमकाकर फिरौती वसुलने का काम करते हैं। वहीं कबूल किया है कि विगत दिनों जौनपुुर जिला में मडि़याहू ट्रक, रामपुर में बैंक से रूपया ले जाते समय लूट की हुयी घटनाओं में शामिल रहे हैं। पकड़े गये दोनों बदमाशों में से सोनू सिंह पर पांच हजार का ईनाम घोषित है।

मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों बदमाशो में एक सोनू सिंह उर्फ आशीष सिंह उर्फ हखण्डू पुत्र महेन्द्र प्रताप सिंह जौनपुर के सुरेरी थाना अन्तर्गत देहुआं गांव का निवासी है। वहीं दुसरा धर्मेन्द्र राजभर चन्दौली जनपद के बलुआ थाना अन्तर्गत कांधी गांव का रहने वाला है। ये दोनों बदमाशों द्वारा सकलडीहा कोतवाली के सिरोहूपुर गांव निवासी रतेन्द्र राजभर को मुन्ना बजरंगी के नाम पर फिरौती मांगा था। जौनपुर जनपद में व्यापारी से तीस हजार की लूट अन्य साथियों के सहयोग से किया। वहीं जौनपुर में ही 18 अगस्त को ट्रक की लूट की योजना सहित अन्य अपराध में शामिल रहे हैं। इन दोनों ने कबूला कि चन्दौली जनपद में पांच घटनाओं को अंजाम दिया गया है वहीं जौनपुर में ग्यारह में शामिल रहे हैं। जिसपर सोनू सिंह पर पांच हजार का ईनाम घोषित किया गया था।

रिपोर्ट :- संतोष जायसवाल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com