Home > Business News > डेटा लीक : फेसबुक को 52 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

डेटा लीक : फेसबुक को 52 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

फेसबुक डेटा लीक का विवाद सुलझने का नाम ही नहीं ले रहा है। कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को अपनी गलती की माफी भी मांग ली है, लेकिन फिर भी विवाद खत्म नहीं हो रहा है।

इतना ही नहीं, ये विवाद राजनीति गलियारों तक भी पहुंच चुका है जहां विपक्ष एक दूसरे पर फेसबुक चलाने का इल्जाम लगा रहे हैं।

इस विवाद के बाद न सिर्फ फेसबुक के कारोबार पर असर डला है बल्कि मार्क जुकरबर्ग को भी तगड़ा झटका लगा है। दरअसल डाटा लीक की वजह से पिछले एक हफ्ते में लगभग मार्क को करीब 52 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

खबरों के मुताबिक 18 तारीख को उनकी नेटवर्थ 74 अरब डॉलर थी, लेकिन डाटा लीक का मामला सामने आने के बाद पहले दिन से अब तक घटकर 67.3 अरब डॉलर पर आ गई है।

जुकरबर्ग को मजह 5 दिनों के अंदर 8 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है। इसका मतलब ये कि जितनी कमाई उन्होंने 8 साल की थी, उतनी महज 5 दिनों के अंदर डूब गई। मार्क जुकरबर्ग के साथ-साथ फेसबुक को भी नुकसान हुआ है।

इस विवाद के वजह से कंपनी के 3.8 लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं। सोमवार को कंपनी की मार्केट वैल्यू 34,93, 295 करोड़ रुपये थी। शुक्रवार को यह घटकर 31,13,565 करोड़ रुपये पर आ गई है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .