फेसबुक मेसेंजर भी अब वॉट्सऐप की तरह चलेगा - Tez News
Home > Gadgets > फेसबुक मेसेंजर भी अब वॉट्सऐप की तरह चलेगा

फेसबुक मेसेंजर भी अब वॉट्सऐप की तरह चलेगा

facebook-messenger-and-whatsapp-logos_large 

अगर आपका फेसबुक अकाउंट नहीं है, या फिर आप अपने फेसबुक अकाउंट से इतर मेसेंजर पर चैट करना चाहते हैं, तो अब ऐसा मुमकिन है। फेसबुक की मेसेजिंग सर्विस ‘फेसबुक मेसेंजर’ भी अब वॉट्सऐप की तरह ही काम करेगी।

कंपनी ने न्यूजरूम फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए दुनिया को बताया कि फेसबुक मेसेंजर इस्तेमाल करने के लिए अब फेसबुक अकाउंट का होना जरूरी नहीं है। अब आप इसे अपने मोबाइल नंबर से भी रजिस्टर करके इस्तेमाल पाएंगे।

फेसबुक मेसेंजर के इस नए अपडेट के जरिए आपको पुराने फीचर्स तो मिलेंगे ही, साथ ही यह अब सहूलियत भरा भी होगा। बता दें कि मेसेंजर पर फोटो-वीडियो शेयरिंग, ग्रुप चैट, वॉयस-वीडियो कॉलिंग और स्टीकर्स जैसे फीचर्स पहले ही मौजूद थे।

अगर आप इस नए अपडेट को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऐप खोलना होगा। उसके बाद स्क्रीन पर दी गई जगह पर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। जैसे ही आपके नंबर की पुष्टि होगी, आप ठीक वॉट्सऐप की ही तरह अपना नाम डालकर उसे लॉगिन कर पाएंगे।

लॉगिन करते ही आपके फोन के कॉन्टैक्ट्स खुद-ब-खुद ऐप पर सिंक हो जाएंगे। बता दें कि अगर आपने फेसबुक पर अपना मोबाइल रजिस्टर्ड कर रखा है, तो वह खुद-ब-खुद आपका नंबर मेसेंजर से सिंक कर देता है।

ऐसे में अगर आप मेसेंजर की सेटिंग्स में जाकर अपने फोन कॉन्टैक्ट्स को भी सिंक कर देते हैं तो फेसबुक के कॉन्टैक्ट्स के साथ ही आप फोन कॉन्टैक्ट्स से चैट कर पाएंगे। बीकी सभी फीचर्स भी मौजूद रहेंगे।

टेक एक्सपर्ट्स का मानना है कि फेसबुक के इस कदम से वॉट्सऐप को कोई नुकसान नहीं होगा। फिलहाल वॉट्सऐप के मंथली ऐक्टिव यूजर्स 80 करोड़ हैं और मेसेंजर के 60 करोड़।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com