Home > Gadgets > Facebook, व्हाट्सएप, Instagram और ट्विटर हुआ ठीक, यूजर्स को सुबह मिली राहत

Facebook, व्हाट्सएप, Instagram और ट्विटर हुआ ठीक, यूजर्स को सुबह मिली राहत

भारत समेत दुनिया भर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर का सर्वर बुधवार की रात डाउन हो गया था।

रात भर परेशान रहे उपयोगकर्ताओं को गुरुवार की सुबह राहत मिली। फेसबुक और ट्विटर ने ट्वीट कर सर्वर ठीक होने की जानकारी दी।

फेसबुक ने गुरुवार सुबह पांच बजे के बाद ट्वीट कर लिखा कि हमारे एप्लिकेशन और प्लेटफॉर्म्स पर उपयोगकर्ताओं को तस्वीरें, वीडियो और अन्य फाइल भेजने में दिक्कतें आ रही थी। समस्या दूर कर ली गई है। यूजरों को हुई परेशानी के लिए हम क्षमाप्रार्थी हैं।

वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने भी ट्वीट कर कहा कि समस्या का लगभग 100 प्रतिशत समाधान हो गया है। कुछ लोगों को दिक्कतें हो सकती है, लेकिन लगभग सभी की समस्याएं दूर कर दी गई है। आपके संयम रखने के लिए धन्यवाद।

मालूम हो कि बुधवार रात करीब नौ बजे के बाद से उपयोगकर्ताओं को परेशानी हो रही थी। यूजर्स को अपडेट करने से लेकर तस्वीरें पोस्ट और डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही थी।

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के सर्वर डाउन होने के बारे ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा था और इस बीच ट्विटर का सर्वर भी डाउन हो गया। फेसबुक और ट्विटर ने बात स्वीकारते हुए उपयोगकर्ताओं को हो रही परेशानी के लिए खेद प्रकट किया था।

व्हाट्सएप पर यूजर्स तस्वीरें डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे तो वहीं इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाने में यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

इसके अलावा फेसबुक पर लिंक, तस्वीरें पोस्ट करने में यूजर्स को परेशानी हो रही थी। वहीं ट्विटर पर भी लोगों को नोटिफिकेशन भेजने में परेशानी हो रही थी।

हालांकि बुधवार रात साढ़े नौ बजे के पहले तक ट्विटर ठीक काम कर रहा था, लेकिन उसके बाद इसका सर्वर भी डाउन हो गया था, जिसके बारे में ‘ट्विटर सपोर्ट’ ने ट्वीट कर समस्या की बात स्वीकारी थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com