अवैध वसूली कर रहे युवकों की किन्नरों ने की पिटाई - Tez News
Home > Crime > अवैध वसूली कर रहे युवकों की किन्नरों ने की पिटाई

अवैध वसूली कर रहे युवकों की किन्नरों ने की पिटाई

DEMO-PIC

DEMO-PIC

डिंडोरी- कटनी से आये चार युबकों को डिंडोरी में किन्नर बनकर वसूली करना उस वक्त मंहगा पड़ गया जब असली किन्नरों को स्थानीय लोगो ने फर्जी किन्नरों की वसूली करने की खबर दे दी ! बस फिर क्या था अवैध वसूली की खबर पाते ही किन्नरों की मुखिया नाजनीन मौसी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुँच कर नकली किन्नरों को न सिर्फ धर दबोचा बल्कि चारो युवकों की जोरदार पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया|

पुलिस की गिरफ्त में आये चारों युवक कटनी जिले के बताये जा रहें और ये युवक पुलिस को मुसाफिरी लिखाए बगैर शहर में किन्नर बनकर घूमघूम कर वसूली कर रहे थे ! पुलिस ने युवकों के पास से ग्राम सुरक्षा समिति विजयराघवगढ़ जिला कटनी का फर्जी परिचय पत्र के अलावा वसूली की रकम भी बरामद की ! फिलहाल पुलिस चारो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है !

कोतवाली पहुंचे गल्ला गोदाम निवासी किन्नर नाजनीन व सलमा के मुताबिक उन्हें कुछ युवकों ने पुरानी डिंडौरी में नकली किन्नरों द्वारा की जा रही वसूली की जानकारी दी। खबर लगते ही वे वहां पहुंच गए। उन्हें देखते ही चारों नकली किन्नर भागने लगे।

स्थानीय युवकों के साथ उनका पीछा कर नकली किन्नरों को जबलपुर बाइपास के पास पकड़ लिया गया। चार में से एक नकली किन्नर मौके का फायदा उठाकर एक बैग लेकर वहां से भाग गया। नाजनीन व सलमा ने बताया कि नकली किन्नर बनकर कटनी के चार युवक पिछले कई दिनों से नगर में वसूली कर रहे थे, जिससे उनका हक मारा जा रहा था और लोग अवैध वसूली से परेशान हो रहे थे।

पकड़े गए नकली किन्नर दोलन सिंह, टटन सिंह, ताजिम और नरेश अपने आपको बहरूपिया बता रहे हैं। युवकों ने कोतवाली पुलिस को बताया कि वे ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्य हैं और विजयराघवगढ़ में पुलिस को सहयोग भी करते हैं। बहरूपिया बनकर वे लोगों का मनोरंजन कर जीवनयापन कर रहे हैं। दो दिन पहले ही वे शहपुरा से डिंडौरी में पहुंचे हैं। युवकों ने बताया कि जब स्थानीय लोग उनका पीछा कर रहे थे वे डरकर भागने लगे थे। शाम लगभग सात बजे कोतवाली पुलिस की मदद से चौथे नकली किन्नर को भी बैग समेत पकड़ लिया गया।

वहीँ इस मामले को लेकर नगर के गल्ला गोदाम निवासी किन्नर नाजनीन और सलमा ने नकली किन्नर बनकर लोगों से अवैध वसूली करने वालों पर लगाम लगाने की मांग कोतवाली पुलिस से की है। नाजनीन ने बताया कि शहपुरा, डिंडौरी, अमरपुर, करंजिया, बजाग, समनापुर, गाड़ासरई, मेहदंवानी, राई, राजेन्द्रग्राम समेत अन्य क्षेत्र उनके अधिकार क्षेत्र में आते हैं। वे इन्हीं क्षेत्रों में त्यौहार व अन्य मांगलिक कार्यक्रमों के दौरान जाते हैं। बताया गया कि पिछले लगभग एक साल से नकली किन्नरों द्वारा वसूली की शिकायत मिल रही थी, लेकिन कोई भी पकड़ में नहीं आ रहा था। सोमवार को आखिर नकली किन्नर पकड़ में आ ही गए। पहले तो उनकी जमकर पिटाई की गई और फिर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

एएसआई व जांच अधिकारी कोतवाली, आरएस मिश्रा ने कहा कि असली किन्नर चार युवकों को पकड़कर थाने लाए हैं, जिन्हें वे नकली किन्नर बताते हुए अवैध वसूली का आरोप लगा रहे हैं। युवकों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच की जा रही है। इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाई जाएगी। @दीपक नामदेव

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com