नोटबंदी: 2000 के नकली नोट बनाने वाला गिरोह, 6 अरेस्ट - Tez News
Home > Crime > नोटबंदी: 2000 के नकली नोट बनाने वाला गिरोह, 6 अरेस्ट

नोटबंदी: 2000 के नकली नोट बनाने वाला गिरोह, 6 अरेस्ट

hyderabad-fake-currency-seizeहैदराबाद- नोटबंदी के बाद से ही ना सिर्फ काला धन ठिकाने लगाने वाले तिकड़मों में लगे हुए हैं, नकली नोट चलाने वाले भी सक्रिय हो गए हैं। आए दिन ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की खबरें आ रही हैं। हैदराबाद में ऐसे ही एक गिरोह को धरा गया है जो नए नोटों के नकली नोट बना रहा था। जिसमे 6 लोगों को पकड़ा है जबकि दो फरार हैं। ये गिरोह प्रिंटर की मदद से नकली नोट छापकर मार्केट में चलाने की साजिश में लगा था। इनके कब्जे से 2,22310 के नकली नोट बरामद हुए हैं जिनमें 2000 के भी 105 नोट हैं।

हैदराबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को कर उनके पास से तकरीबन सवा दो लाख रुपये के फोटोस्टेट कॉपी वाले फर्जी नोट बरामद किए हैं, जिनमें नये आए 2000 रुपये के 105 नोट भी शामिल हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मामला हैदराबाद के रचकोंडा इलाके का है। पुलिस के मुताबिक, यह गैंग असली नोटों की फोटोस्टेट को इस कदर तैयार करता था कि पुलिस भी इनके पास से बरामद फर्जी नोटों को देखकर एक बार के लिए धोखा खा गई। गिरफ्त में आए गैंग के सदस्य फोटोस्टेट की हाईटेक मशीनों का प्रयोग करते थे। पुलिस ने सभी मशीनें जब्त कर ली हैं।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 100 रुपये, 50 रुपये, 20 रुपये और 10 रुपये समेत 2000 के नये नोटों के लगभग सवा दो लाख रुपये के फोटोस्टेट नोट बरामद किए हैं। गैंग के सदस्यों ने बताया कि अभी तक वह लोग काफी संख्या में फर्जी नोटों को शहर के बाजारों में पहुंचा चुके हैं ,फिलहाल पुलिस गैंग के दूसरे सदस्यों की तलाश में जुटी है ,






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com