Home > Foregin > क्रिकेटर को बताया आतंकी और देश से निकाला दिया

क्रिकेटर को बताया आतंकी और देश से निकाला दिया

belgiumब्रसेल्स  [ TNN] बेल्जियम में रहने वाले 22 साल के पाकिस्तानी मूल के क्रिकेट खिलाड़ी असीम अब्बासी को परिवार समेत निर्वासन का सामना करना पड़ा। अब्बासी को बस में शर्ट के भीतर क्रिकेट बैट लेकर चलने पर आतंकी घोषित कर दिया गया। इस साल के शुरूआत में एक यहूदी म्यूजियम पर हमले के बाद पुलिस ने अब्बासी की एक फोटो पिछले दिनों जारी की थी, जिसमें उसके पास हथियार बताया गया था।

अब्बासी ने जैसे ही अखबार में अपनी फोटो देखी तो उसने तुरंत पुलिस से सम्पर्क किया और बताया कि उसके पास हथियार नहीं बल्कि बल्ला था। अब्बासी ने बताया कि,”बारिश के कारण उसने अपना बल्ला स्वेटर में डाल रखा था। अगर बल्ला भीग जाता तो मैं खेल नहीं पाता।” अब्बासी के पुलिस से सम्पर्क करने के बावजूद उनके सात सदस्यीय परिवार को बेल्जियम छोड़ने को मजबूर होना पड़ा। यहीं नहीं पाकिस्तानी दूतावास ने देश का नाम खराब करने के आरोप में अब्बासी के पिता को भी नौकरी से निकाल दिया। 

इस मुद्दे ने बेल्जियम में तूल पकड़ लिया है। स्थानीय सांसदों ने सरकार के सामने इस मुद्दे को उठाने का फैसला किया है। वहीं बेल्जियम पुलिस की भी आलोचना की जा रही है कि माफी मांगने के बजाय वह अपने रूख पर अड़ी रही।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com