Home > India News > किसान अभी भी आत्महत्या के लिए मजबूर: आप

किसान अभी भी आत्महत्या के लिए मजबूर: आप

Alok Agarwal

भोपाल – आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रदेश संयोजक श्री आलोक अग्रवाल ने शाहपुर और बदरवास में किसानो द्वारा की गयी आत्महत्या और पन्ना जिले के किसान के आत्म हत्या के प्रयास पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा की मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार अभी भी किसानों के प्रति ढुलमुल रवैया अपनाये हुए है ।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पूर्व की तरह “घोषणावीर” बने हुए हैं, कहने के लिए किसानों को राहत देने की घोषणा कर दी है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है, हाल की आत्महत्याओं की लगातार हो रही घटनाएं इसका ज्वलंत उदाहरण है ।

किसानों के प्रति प्रदेश सरकार वास्तव में अभी भी उदासीन है ! प्रशासनिक अमला संवेदनहीन है इसका उदाहरण हालिया भिंड के जिला अधिकारी की किसान महिला के साथ अभद्रता की घटना है।

सागर में भी जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आत्महत्या करने वाले किसान की पत्नी व् बच्चों के साथ कलेक्टर से मिले तो कलेक्टर ने कोई भी सहायता करने से साफ़ इंकार कर दिया। अब इन कार्यकर्ताओं ने आम जनता से इस परिवार के लिए राहत इक्कठा की है।

आज हाल यह है कि प्रशासन किसानों की समस्याओं को लेकर संवेदनहीन बना हुआ है, प्रदेश का किसान लाचारी और हताशा से भरा हुआ है ! अब से पहले किसानों की इस हद तक बदहाली कभी नही देखी गई थी।

प्रदेश में किसानों की जमीन छीनी जा रही है, किसान की फसल नष्ट हो गई है, गाँवों में बिजली नही है, किसान कर्ज से मरा जा रहा है । किसानों के विकास या उत्थान की बात तो केवल छलावा है म.प्र. के किसानों के इस कठिन दौर में आम आदमी पार्टी हर कदम पर उनके साथ होने का ऐलान करती है।किसानों को राहत देने की मांग को लेकर आगामी 19 तारीख को आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .