10 दिन से नहीं मिली बिजली, किसान ने पिया कीटनाशक - Tez News
Home > India News > 10 दिन से नहीं मिली बिजली, किसान ने पिया कीटनाशक

10 दिन से नहीं मिली बिजली, किसान ने पिया कीटनाशक

खंडवा : खंडवा जिले के एक दिव्यांग किसान ने कीटनाशक पिलिया जिसे गंभीर अवस्था में अस्तपताल में भर्ती किया गया है जहा उसका इलाज किया जा रहा हैं। बताया जा रहा है कि mpeb की लापरवाही के चलते बिजली नही मिल रहीथी जिसके कारण फसल सूख गई। अपनी फसल को बर्बाद होता देख दिव्यांग किसान ने आत्महत्या के प्रयास जैसा खरतनाक कदम उठाया।

खंडवा के मांडला ग्राम के दिव्यांग शिवकुमार ने अपने खेत में पानी न मिलने से बर्बाद होती फसल को देख यह आत्मघाती कदम उठाया। शिवकुमार एक छोटा किसान जिसके पास मात्र 2 एकड़ जमीन हैं।

खेत में बिजली के खम्बे तो हैं पर dp जलने से पिछले एक पकवाड़े से उनमें करंट नहीं हैं जिसके चलते शिवकुमार अपने खेत में पानी नहीं दे प रहा है और उसकी फसल सूखने लगी है । शिवकुमार ने इसकी शिकायत CM हेल्पलाइन और mpeb हेल्पलाइन नंबर पर भी की पर नतीजा सिफ़र ही रहा। हताश किसान शिव कुमार ने अपने खेत में सूखी फसल देख कीटनाशक पिली।

शिवकुमार के भाई सुनील ने mpeb पर आरोप लगाया की बिजली कंपनी को शिकायत करने के बाद भी कंपनी इस और कोई ध्यान नहीं दे रही है। शिवकुमार ने कर्जा लेकर फसल बोई थी अब फसल सुख गई है। इसी परेशानी के चलते शिव ने आत्मघाती कदम उठाया।

रिपोर्ट : जावेद खान

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com