Home > Crime > किसान ने परिवार के 7 लोगों का कत्ल कर की आत्महत्या

किसान ने परिवार के 7 लोगों का कत्ल कर की आत्महत्या

 Suicide, impoverished, peasant

वलसाड- गुजरात के वलसाड शहर के पास के गांव में एक किसान ने अपने घर के सात लोगों का कत्ल कर आत्महत्या कर ली है। इस घटना ने सबको दंग कर दिया है।

देश के संपन्न राज्यों में से एक गुजरात में किसानों जो हालात हैं वह हैरान करने वाले हैं। यहां बाकी राज्यों की तरह यहां भी गरीब किसान लगातार आत्महत्याएं कर रहे हैं।

पिछले कुछ सालों से गुजरात में किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं कि लेकिन दो दिन पहले एक किसान ने जिस तरह से अपने परिवार के सात लोगों का कत्ल कर आत्महत्या कर ली उससे गुजरात और देश के किसानों की हालात से पर्दा उठ गया है।

गुजरात में वलसाड इलाके में कोसबाड़ा गांव के पास कृषक मजदूर का काम करने वाले 38 साल के किसान ने अपने परिवार के सात लोगों का कत्ल कर आत्महत्या कर ली। इस दंग कर देने वाली घटना से इलाके के सदमें हैं। इलाके के लोग मौके पर पहुंच रहे हैं और वहां मौजूद लोगों से घटना का कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं।

आत्महत्या करने वाले किसान का नाम श्रवणकान्त और उसकी पत्नी का नाम शांता उर्फ सावली है। पत‌ि-पत्‍नी के साथ उनकी 19 साल की बेटी यमुना, 17 की हेमकू, 17 का बेटा अक्षय, 14 की बेटी गिलीसा, 12 का बेटा विरल, और एक साल की एक नातिन प्रीती एक ही घर में मृत पाए गए। प्रीती यमुना की बेटी थी।

घटना का पता चलने पर पड़ोसियों ने पुलिस और उनके श्रवणकान्त के रिश्तेदारों को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा तो पाया कि सात लोगों का कत्ल किसी धारदार हथियार से किया गया है जबकि किसान श्रवणकान्त का शव फांसी पर लटका था।

जिस गांव में यह घटना सामने आई है कि वह वलसाड शहर से महज 100 किमी की दूरी पर है जो एक आदिवा‌सियों का गांव है। यह घटना शनिवार को देर रात में घटी जिसके बारे में पुलिस को रविवार की सुबह जानकारी हुई।

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया है कि आरोपी किसान की मानिसिक स्थिति बहुत ठीक नहीं थी इसी वजह से उसने अपने परिवार का कत्ल किया होगा। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम कराया है और मामले की छानबीन की जा रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com