गृहमंत्री की अपील आत्महत्या जैसे कदम न उठाने किसान - Tez News
Home > State > Delhi > गृहमंत्री की अपील आत्महत्या जैसे कदम न उठाने किसान

गृहमंत्री की अपील आत्महत्या जैसे कदम न उठाने किसान

The lion's heart must not weaken the heart - Rajnathनई दिल्ली – देश के किसानों को हताश होकर आत्महत्या जैसे कदम न उठाने की अपील करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री ने एक बार फिर भरोसा दिलाया है कि सरकार किसानों की पूरी मदद करेगी। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ में ओरियंटल बैंक ऑफर कॉमर्स की शाखा के उद्घाटन और अशक्त व्यक्तियों को ट्राइसायकिल बांटे जाने के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने देश के किसानों से अपील की कि वो हताश न हों और न ही निराश होकर आत्महत्या जैसे कदम उठायें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार लगातार किसानों को राहत पहुंचाने के उपायों का ऐलान कर रही है। पहले पचास फीसदी फसल के नष्ट होने पर मुआवजा मिलता था लेकिन अब इसे तैंतीस फीसदी कर दिया गया है। किसानों को दिया जाने वाला मुआवजा भी डेढ़ गुना कर दिया गया है। इसके अलावा स्टेट डिजास्टर फंड में 8 हजार करोड़ रुपये की वृद्धि की गई है। केन्द्रीय गृहमंत्री ने राज्य सरकारों से भी अपील की कि वो केन्द्र द्वारा दी गई मदद को किसानों तक पहुंचाएं और उन्हें अधिकतम राहत प्रदान करें।

गृहमंत्री ने आज लखनऊ के गोमतीनगर के इलाके के विराज खंड में ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने एक कार्यक्रम में गरीब और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को ट्राइसायकिलें भी बांटी।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि लखनऊ के लिए कई विकास की योजनाएं चलाई जा रही है। गोमती नगर स्टेशन को आधुनिक बनाने का काम लंबा है इसलिए उसमें समय लग रहा है लेकिन वह भी समय से पूर्ण हो जायेगा। इसके अलावा माता आनन्दमयी के सहयोग से लखनऊ की मलिन बस्तियों में शौचालय बनाने का काम भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार गरीब कारोबारियों के लिए मुद्रा बैंक बनाने और हर गरीब से गरीब व्यक्ति को बैंकिंग से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके पर बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारीअनिमेष चौहान एवं कार्यकारी निदेशक भूपिंदर नैय्यर भी मौजूद थे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com