Home > India > किसान मोदी सरकार से नाखुश, रैली निकालकर रखी मांगें

किसान मोदी सरकार से नाखुश, रैली निकालकर रखी मांगें

Bharatiya Kisan Sanghखंडवा- भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में आज खंडवा जिले के हजारों किसानों ने बैलगाड़ी रैली निकाल कर केंद्र सरकार से अपने अधिकार मांगे। रैली में किसानों ने लागत के आधार पर फसलों का मूल्य तय करने, विदेशों से सस्ता अनाज आयात बंद करने, कृषि की योजना में सब्सिडी सीधे किसानों के खाते में जोड़ने और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग रखी।

आज खंडवा में भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसानों ने महारैली निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम एसडीएम शाश्वत शर्मा को ज्ञापन सौंपा। किसानो ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह फसल के लागत मूल्य के आधार पर भाव तय करने के बजाय फसल बिमा योजना की तरफ धयान भटका रही है। जबकि बिमा कभी भी उनकी प्राथमिकता नहीं रहा ।उन्होंने कहा कि जब तक कृषि लाभ का धंधा नहीं बनती युवक बेरोजगार होकर शहर की तरफ जायेंगे।

किसान नेताओं ने कृषि की आय बताकर इनकम टेक्स में छूट लेने वाले व्यापारी और उधोगपतियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बढे बढे लोग इनकम टेक्स की चोरी करने के लिए खेती की आय बताते है जबकि आज के दौर की खेती लाभ का धंधा नहीं है।

बैलगाड़ी, बाइक और ट्रैक्टर ट्रॉली से निकली रैली करीब दो घंटे में सब्जी मंडी से स्टेडियम ग्राउंड पहुंची। इससे पूर्व सब्जी मंडी में आयोजित सभा में कलेक्टर महेश अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक महेंद्रसिंह सिकरवार किसानों की समस्या सुनने पहुंचे।

किसानों ने जिले के सभी खेतों में सिंचाई की पर्याप्त व्यवस्था कराने, खरीफ सीजन का फसल बीमा 10 अप्रैल तक किसानों के खातों में जमा कराने जैसी मांगें अधिकारियों के सामने रखीं। कलेक्टर ने किसानों की समस्या का निराकरण शीघ्र करने का आश्वासन दिया। मांगों का निराकरण नहीं होने पर तहसील स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com