फासिस्टवादी सरकार ने बैंकों को गिरवी रखा : नटराजन - Tez News
Home > India > फासिस्टवादी सरकार ने बैंकों को गिरवी रखा : नटराजन

फासिस्टवादी सरकार ने बैंकों को गिरवी रखा : नटराजन

meenakshi natarajanमन्दसौर [ TNN ] शामगढ़ नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने आई अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अंतर्गत राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन भाजपा पर जमकर बरसी उन्होंने कहा भजपा को अहहंकारी बताते हुए कहा की जब अहहंकार बड़ जाता है तो उस का अंत होता है और इतिहास गवाह है की अहहंकार का अंत हमेशा नारी की हाथो ही हुआ है । उन्होंने भाजपा को फासिस्टवादी भी बताया ।

नटराजन ने कहा की केंद्र में फासिस्टवादी सोच सरकार काम कर रही है । उन्होंने अडानी को लोन दिए जाने को भी अड़े हाथो लेते हुए कहा की जितना पैसा अडानी को लोन में दिया उस से काम पैसे में देश के किसानो का भला किया जा सकता था । उन्होंने आरोप लगा की केंद्र सरकार ने राष्ट्रय बैंको को पूंजीपतियों के यहाँ गिरवी रख दिया ।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अंतर्गत राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने नगरीय निकाय चुनाव के संदर्भ में शामगढ,सीतामऊ एवं नारायणगढ़ के कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में दौरा कर जन सम्पर्क किया एवं सभाओं को सम्बोधित किया। सभाओं को सम्बोधित करते हुए सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री एवं कुछ जिम्मेदार भाजपा नेता चुनाव प्रचार के दौरान यह कह रहे है कि भाजपा को विजयी बनाने पर ही केन्द्र एवं राज्य सरकार की वित्तीय सहायता स्थानीय निकायों को दी जायेगी, भाजपा की यह भावना अलौकतांत्रिक एवं असंवैधानिक है।

संवैधानिक प्रावधानों के द्वारा कांग्रेस ने सत्ता का विकेन्द्रीकरण करते हुए नगरीय निकायों, पंचायती राज संस्थाओं को लोकतंत्र का आधार स्तम्भ बनाया है। इन संस्थाओं को कमजोर करने का प्रयास निंदनीय है। आपने कहा कि प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में एक-एक गांव को आदर्ष गांव बनाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार यदि इन संस्थाओं को अधिकार सम्पन्न बना दिया जाये तो देश के सभी ग्राम आदर्ष ग्राम बन जायेंगें। आपने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में विकास को लेकर कोई भेदभाव नहीं किया।

पूर्व मंत्री श्री नरेंद्र नाहटा ने सभाओ में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अपने शाशनकाल में अन्य राजनीतक दल का प्रभुत्व होने केआधार पर पक्षपात नही किया . विकास के जो कार्य कांग्रेस के कार्यकाल में हुए उसे भाजपा कार्यकाल में किंचित मात्र भी आगे नहीं बढाया गया है . आपने कहा की भाजपा के कार्यकाल में प्रदेश की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है .यहाँ तक कि कर्मचारियों के वेतन वितरण तक का संकट है . इसलिए भाजपा के मंत्री व अन्य जन प्रतिनिधि विकास के लिए धन उपलब्ध करवाने की जो बात कह रहे व निराधार है . जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाष रातड़िया ने कहा कि प्रदेष की नगरीय निकायों में भाजपा का प्रभुत्व रहा है तथा भाजपाई जनप्रतिनिधियों की अक्षमता के कारण नगरीय निकायों की सेवाओं से नागरिक संतुष्ट नहीं है।

रिपोर्ट :- प्रमोद जैन

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com