Home > Crime > यूपी: बदमाशों ने किया था किडनैप- शिप्रा मलिक

यूपी: बदमाशों ने किया था किडनैप- शिप्रा मलिक

shipra-malikमेरठ- नोएडा से पांच दिन पहले लापता हुई फैशन डिजाइनर शिप्रा मलिक शुक्रवार सुबह गुड़गांव के पास मिल गईं। उनके लापता होने के बाद से एडमिनिस्ट्रेशन में हड़कंप था। सीएम अखिलेश यादव खुद भी इस मामले पर नजर रख रहे थे। पुलिस शिप्रा से पूरे मामले जानकारी हासिल कर रही है। दोपहर में मीडिया को भी ब्रीफ किया जाएगा।

देर रात शिप्रा गुड़गांव से मिली है। शिप्रा 29 फरवरी से लापता थी। शिप्रा तक पुलिस बीती रात करीब 2 बजे पहुंची। जिसके बाद शिप्रा को नोएडा लाया गया। इस वक्त शिप्रा नोएडा में है। पुलिस के मुताबिक शिप्रा पूरी तरह सुरक्षित है और पुलिस उसके लापता होने का बारे में बयान ले रही है। पुलिस के मुताबिक पिछले चार दिनों में शिप्रा के लिए किसी तरह की फिरौती की मांग नही की गई थी। पिछले चार दिनों से लापता शिप्रा का पता लगाने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत लगा दी थी।

बता दें कि सोमवार को सेक्टर-37 में रहने वाली शिप्रा मलिक नोएडा से दिल्ली के लिए निकली थी। इस बीच नोएडा के सेक्टर 29 मे रुककर शिप्रा ने अपने पती से मुलाकात की और फिर दिल्ली के निकल पड़ी। रात होने के बाद भी जब शिप्रा घर नहीं पहुंचीं तो परिजनों में सेक्टर-20 थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

फैशन डिजाइन शिप्रा मलिक के केस में नया मोड़ आ गया है। शिप्रा ने पुलिस को बयान दिया है कि उसे बदमाशों ने किडनैप कर लिया था और 4 से 5 लोगों ने गुडगांव में फेंका था। उधर पुलिस का कहना है कि शिप्रा बार बार बयान बदल रही है। खबर अनुसार शिप्रा के ससुराल वालों का कहना है कि उन्होंने आईजी मेरठ से बात की थी ! आईजी ने उन्हें बताया कि शिप्रा पूरी तरह सुरक्षित है ! और फिरौती के लिए कोई कॉल नहीं आई थी !

पुलिस के मुताबिक शिप्रा को आखिरी बार एक बैंक में जाते हुए देखा गया ! बैंक की सीसीटीवी फुटेज से यह खुलासा हुआ है ! जानकारी मिली है कि पुलिस अब शिप्रा से पूछताछ कर रही है ! पुलिस जानना चाहती है कि आखिर वो कहां थी ! कैसे वो लापता हुई. और इस घटना के पीछे कौन है ! इस संबंध में अब तक किडनैपिंग का मामला दर्ज नहीं होने पर पुलिस ने विभागीय जांच बैठा दी है !

घरवालों के मुताबिक, बुटीक चलाने वाली शिप्रा मलिक सोमवार को दिल्ली के चांदनी चौक किसी काम से निकली थी ! वो सफेद रंग की अपनी स्विफ्ट कार से घर से निकली थी ! लेकिन वापस नहीं लौटी ! इसके बाद उसके परिवार वालों ने सेक्टर-20 थाने में शिप्रा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई ! तफ्तीश में निकली पुलिस को शिप्रा की कार सेक्टर-29 में विजया एंक्लेव के पास सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली !

उसके गायब होने के बाद हालांकि फिरौती की कोई कॉल भी नहीं आई ! लेकिन पुलिस अपहरण के एंगल से भी जांच में जुटी थी. शिप्रा जिन रास्तों से गुजरी वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए !

पुलिस को एक ऐसी बात पता चली थी जिसने उसे एक सुराग तो दिया, लेकिन इससे मामला सुलझने की बजाय और थोड़ा उलझा दिया ! पुलिस ने जब उसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकाली, तो पता चला कि दोपहर के दो बजकर 56 मिनट पर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में एक कॉल की गई थी ! ये कॉल फकत 7 सेकेंड की थी ! तब इस फोन का लोकेशन दिल्ली का लाजपत नगर फ्लाइओवर था ! इसके बाद फोन स्वीच्ड ऑफ हो गया था ! लेकिन वहीँ नोएडा में लावारिस मिली शिप्रा की कार और इस कॉल से कुछ बातें तो साफ हो गईं !
पुलिस ने जांच शुरू की जिसके मुताबिक शिप्रा मलिक या तो लाजपत नगर की तरफ गई या फिर ले जाई गई ! इस दौरान उसके मोबाइल फोन से पुलिस को भी कॉल करने की कोशिश हुई ! हालांकि, छानबीन में ये जरूर पता चला कि उसकी अपनी बूटीक शॉप को लेकर सेक्टर 29 के ही एक शख्स से साल 2011 से ही कानूनी लड़ाई चल रही थी, जिसकी दुकान में कभी शिप्रा की बूटीक शॉप चलाया करती थी ! पुलिस इस मामले को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है !

इस मामले में ज्ञात है कि शिप्रा मलिक ने दिल्ली की पर्ल एकेडेमी से 2005 में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया था ! एक कॉमन फ्रेंड के जरिए पहली बार वह अपने पति चेतन मिली थी ! चेतन के पेशे से प्रॉपर्टी डीलर हैं. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गई ! इसके बाद दोनों ने शादी कर ली ! दोनों को सवा साल का एक बेटा भी है, जो अपनी मां की गुमशुदगी के बाद से सदमे में है !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .