Home > India News > थाना समाधान दिवस : लोगों ने सुनाई फ़रियाद

थाना समाधान दिवस : लोगों ने सुनाई फ़रियाद

up fatehpur police Station Solutions Dayफतेहपुर : फतेहपुर के हर थानों में समाधान दिवस मनाया गया, आज बुद्ध पूर्णिमा के चलते अवकाश के दिन भी राजस्व और पुलिस के कर्मचारियों को छुट्टी होने के बाद भी छुट्टी नहीं मिल सकी, तहसील खागा के अंतर्गत थाना सुल्तानपुर घोष में उपजिलाधिकारी – खागा की अध्यक्षता में थाना प्रांगण में थाना दिवस का आयोजन किया गया जिसमें थाने के संबंथित ज्यादातर गाँव के ग्राम प्रधानों सहित क्षेत्रीय कई लोग उपस्थित हुए ।

फरियादियों ने अपनी फ़रियाद उपजिलाधिकारी से सुनाई जिस पर युवा उपजिलाधिकारी  अमित कुमार भट्ट ने त्वरित कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारियों को मामले का तत्काल निस्तारण कराया जिसमें 11 फरियादों पर 7 समस्याओं का तुरंत निस्तारण कराया और शेष 4 शिकायतों पर जांच कराकर संबंधित अधिकारियों से जल्दी मामले का निस्तारण कर रिपोर्ट देने को कहा है, ज्यादातर समस्याएं अवैध कब्जे को लेकर थीं जिन्हें जल्द निस्तारित करने का आश्वासन भी दिया और थानाध्यक्ष को कार्यवाही करके रिपोर्ट सौंपने को कहा इतना ही नहीं राजस्व विभाग के कानूनगो और लेखपालों को मामले को जल्द से जल्द निबटाने को कहा और उनको फटकार लगाते हुए उन्हें उनकी जिम्मेदारी का एहसास भी दिलाया, साथ ही ग्राम प्रधानों व समाजसेवियों को विकास का काम करने और योजनाओं में सहयोग किये जाने की भी अपील की ।
त्वरित की कार्यवाही –
बहेरा सादात की निवासिनी सोनी मौर्या ने शिकायत की उनकी बैनामा की जमीन उसी के परिवार का सदस्य छोटा मौर्या उस जमीन पर कब्ज़ा नहीं करने दे रहा है और गाली गलौच के साथ ही उसे जान से मारने की भी धमकी देता है इस पर उपजिलाधिकारी ने तुरंत अपने सरकारी वाहन से फरियादी को राजस्व व थाना के कर्मचारियों के साथ भेजा लेकिन पुलिस के पहुँचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया और टीम को बैरंग लौटना पड़ा, इसके बाद ये जिम्मेदारी थानाध्यक्ष को देकर चले गए।
नागरिक शक्ति मंच ने किसानों के सूखा राहत मुआवजे पर उठाया मुद्दा –
सामाजिक संगठन नागरिक शक्ति मंच के कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी से किसान मुवावजे पर आवाज उठायी, संगठन के राष्ट्रीय संयोजक  शीबू खान के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी से समय पर किसानों का मुआवजा दिए जाने व लेखपालों द्वारा वास्तविक शासन द्वारा निर्धारित प्रति हेक्टेयर मुआवजा धनराशि बताने तथा बिना किसी भेद – भाव व बिना रिश्वत लिए काम किये जाने की मांग की, श्री खान ने लेखपालों द्वारा सही से काम न किये जाने का भी आरोप लगाया जिस पर उपजिलाधिकारी ने सही से काम कराये जाने का आश्वासन भी दिया है ।
सुनवाई में एस डी एम खागा अमित कुमार भट्ट के साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारी – खागा श्री अतुल चौबे, थानाध्यक्ष सुल्तानपुर घोष  अंजनी कुमार राय के साथ ही कानूनगो ऐरायां व समस्त ऐरायां ब्लॉक के लेखपाल भी मौजूद थें । इस मौके पर प्रधान गंगा प्रसाद पाल, डॉ. हसीन अंसारी, शमशाद अहमद, मोहम्मद उमर, सगीर सिद्दीकी व अशोक तिवारी, लक्ष्मी चन्द्र, शहंशाह आब्दी, गोवर्धन प्रसाद, राकेश कुमार, अनिल कुमार, इब्बन अली सहित सैकड़ों लोग मौजूद थें ।

रिपोर्ट @ सरवरे आलम

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .