Home > India News > डीएफओ.की मिली भगत से पेड़ माफियाओं की चांदी !

डीएफओ.की मिली भगत से पेड़ माफियाओं की चांदी !

uttar-pradeshफतेहपुर- डी.एफ.ओ. की मिली भगत से इस समय पेड़ माफियो की चांदी ही चांदी है । बिना किसी खौप या डर के ये लोग खूब जमकर हरे पेड़ो की कटान करवा रहे है । इतना ही नहीं डी.एफ.ओ. पेड़ो की कटान को लेकर ठेकेदारो से जमकर पैसों की उगाही भी कर रहा है ।

हरे पेड़ो की कटाई को लेकर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ने ठेकेदारो को खुली अनुमति भी दे दिया की आप लोग जमकर पेड़ो की कटान को जारी रखना किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है ।

बता दे कि हुसेनगंज विधान सभा क्षेत्र के बहेरा सादात में आज तीन चार दिनों से ठेकेदार मो. हासिम खूब तेजी से डी.एफ.ओ. मानिक चंद के सहयोग से हरे पेड़ो की कटान करवा रहे है और उसके एवज में ठेकेदार डी.एफ.ओ. को हफ्ता भी दे रहे है ।

जब पेड़ो की कटान की सूचना पत्रकारो को मिली तो घटना स्थल पर पत्रकारो की एक टीम जैसे ही पहुँची तो पेड़ो की कटान कर रहे सारे मजदूर वहां से भाग निकले । हरे पेड़ो की कटान के बारे में जब ठेकेदार मो.हासिम से पूछा गया तो उन्होंने सीधे अल्फाजो में कहा कि हम डी.एफ.ओ. की परमीशन से पेड़ कटवा रहे है । यहां तक भी कह दिया की हम डी.ऍफ़.ओ. को हफ्ता भी देते है ।

जब पेड़ो की कटान को लेकर डी.एफ.ओ. से आज पेपर के स्थानीय पत्रकार मो. शहेनशाह आब्दी ने डी.ऍफ़.ओ. मानिक चंद को लाइन पर लेकर हरे पेड़ो की कटान के सम्बन्ध में बात की तो मानिक चंद ने खुले अल्फाज में ठेकेदार पर कार्यवाही न कर सीधे पत्रकारो को दलाल कहकर अपमानित कर दिया और मानिक चंद ने कहा कि वन विभाग का अधिकारी मैं हूँ और मेरे मुताबिक़ ठेकेदार पेड़ो की कटान करवा रहे है । जिसको जो खुछ भी करना हो जाव कर लो । तुम जैसे पत्रकार हमारे सामने कुछ नहीं हो ।

जहां एक ओर शासन व प्रशासन ज्यादा से ज्यादा लोगो को फलदार. छायादार पेड़ लगाने का सन्देश दे रही है वही दूसरी तरफ वन विभाग की मिलीजुली भगत से ठेकेदार खूब जमकर हरे पेड़ो की कटाई करवा रहे है ।जब पत्रकारो ने इस सम्बन्ध में डी.ऍफ़.ओ. से बात किया तो उन्होंने पत्रकारो से अपमान जनक शब्दों का इस्तेमाल किया । जिसकी रिकॉर्डिंग मौजूद है
रिपोर्ट- @सरवरे आलम




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .