Home > India > युवक को बार बार काटने वाली नागिन को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर रखा इनाम

युवक को बार बार काटने वाली नागिन को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर रखा इनाम

शाहजहाँपुर – शाहजहांपुर के ब्लाक निगोही के एक गांव में बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ बार-बार नागिन द्वारा युवक को डसने से भयभीत एक पिता ने नागिन को जिन्दा या मुर्दा पकड़ने पर पांच हजार का इनाम घोषित किया है।

शाहजहांपुर के निगोही ब्लॉक के ग्राम खिरिया पश्चिमी निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया की उनके बेटे बृजभान (21) अक्टूबर 2015 में गन्ने के खेत में काम कर रहा था, तभी उसने नाग-नागिन के एक जोड़े प्रेम क्रीड़ा करते देखा। सांपो को देख ब्रजभान ने नाग-नागिन पर डंडे से वार किया जिसमे नाग की तो मौत हो गई लकिन नागिन बच गई।

इस घटना के एक साल बाद नवंबर 2016 में बृजभान को सांप ने काटा।उस बक्त परिवार ने किसी तरह ब्रजभान की जान बचाई। इसके बाद इस साल ब्रजभान को मई, जुलाई और अगस्त के पहले हफ्ते मे फिर सांप ने काटा है। ब्रजभान का दावा है की जिस सांप को उसने मारा था उसकी मौत का बदला लेने के लिये उसकी साथी नागिन ही उसे काट रही है।

बार-बार ब्रजभान को सांप के द्वारा काटने से परिवार में सांप की दहशत है। बेटे के ऊपर मंडरा रहे खतरे को देखते हुये सुरेद्र ने घर के बाहर और अंदर ब्रजभान की सुरक्षा के लिये लाठी-डंडे से लैस परिजनो को लगा रखा है। पिता सुरेद्र सिंह ने अपने बेटे ब्रजभान की जान बचाने के लिए नागिन को जिन्दा या मुर्दा पकड़ने पर 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

इस मामले के संबंध में जब मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेंद्र सिंह से बात की गई तो उनका कहना है की यह एक संजोग है की सांप एक ही आदमी को बार-बार काट रहा है। इस तरह की बाते पुराने समय से चली आ रही है की सांप को मारने बाले की तस्वीर सांप की आँखों कैद हो जाती है लकिन विज्ञानं इस तरह की बातो की नही मानता है। फ़िलहाल मामला जो भी हो लेकिन परिवार और गांव में सांप को लेकर दहशत है।    रिपोर्ट @ अमित कुमार शर्मा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com