Home > India News > जानिए सीनियर बेटी के कॉलेज में जूनियर पिता की दिलचस्प कहानी

जानिए सीनियर बेटी के कॉलेज में जूनियर पिता की दिलचस्प कहानी

नई दिल्ली: क्या आपने कभी सुना है कि एक पिता और उनकी बेटी एक ही कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं? सिर्फ इतना ही नहीं एक ही कॉलेज में बेटी सीनियर हैं और पिता जूनियर हैं। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन मुंबई के एक पिता और बेटी की कहानी कुछ ऐसी ही है। दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं और सबसे खास बात है कि कॉलेज में बेटी सीनियर है, तो उनके पिता जूनियर हैं। इस बात का जिक्र बेटी ने एक पोस्ट लिखकर किया है, ‘ह्यूमन्स ऑफ मुंबई’ नाम के फेसबुक पेज पर लिखा गया उनका ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है।

7 अगस्त (मंगलवार) को बेटी ने ‘ह्यूमन्स ऑफ मुंबई’ फेसबुक पर अपनी ये पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने बताया, “मेरे पिता को हमेशा कानून की दुनिया में दिलचस्पी थी- उन्हें अदालतों से प्यार था, सुनवाई और मामलों के बारे में अधिक से अधिक जानना चाहते थे। वह कानून का अध्ययन करना चाहते था, लेकिन जब वो युवा थे, तो उनका परिवार उनकी पढ़ाई के खर्ज को नहीं उठा सकता था। इसलिए उन्होंने लॉ की पढ़ाई नहीं करके एक सलाहकार बन गए, और एक फर्म में काम करने लगे। उन्होंने दिन-रात काम किया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके सभी बच्चों को समुचित शिक्षा मिल सके, जिससे उन्हें अच्छा जीवन मिल सके!”

‘ह्यूमन्स ऑफ मुंबई’ फेसबुक पोस्ट में उन्होंने आगे बताया, “मेरी बहन एक डॉक्टर है, मैं और मेरा भाई दोनों लॉ की पढ़ाई करने लगे। जब मैंने कानून का अध्ययन करना शुरू किया, तो मेरे पिता को हर छोटे से विवरण के बारे में जानने की बहुत उत्सुकता रहती थी। उन्होंने मुझसे मेरी पढ़ाई, संबंधित विषयों और मेरे नोट्स सभी के बारे में जानना चाहते थे। उन दिनों में मैंने महसूस किया कि अब हमारे पिता के पास समय है, वह वापस विश्वविद्यालय जा सकते हैं और वही कर सकते हैं जो वो हमेशा करना चाहते थे – कानून की पढ़ाई! तो मानो या न मानो, अब मैं और मेरे पिता एक ही कॉलेज में हैं, और वह वास्तव में मेरे जूनियर हैं!”

बेटी ने अपने पोस्ट में बताया, “लॉ की पढ़ाई में अब हम एक साथ हैं और साथ में जमकर मजा करते हैं। हम अपने प्रोफेसर, हमारे सहपाठियों और यहां तक ​​कि हमारे असाइनमेंट के बारे में बात करते हैं। वास्तव में हमारे ब्रेक के दौरान, मेरे पिता मेरे दोस्तों के साथ बैठते हैं और वे सभी उनकी कंपनी को पसंद करते हैं! लेकिन एक बार जब मैं अपने दोस्तों के साथ बैठी थी तो मेरे पिता हमारे पास आए और उन्होंने कहा कि वो हमारे साथ नहीं बैठेंगे। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या वह अपने ‘दोस्तों’ के साथ जा सकते हैं! कितना प्यारा था ये सब देखना, जो उनके जुनून को पुनर्जीवित कर रहा है, ये मुझे बहुत खुशी देता है।”

बेटी ने आगे लिखा, “अब मैं लॉ की प्रैक्टिस शुरू करने का इंतजार कर रही हूं, जब हम दोनों एक साथ इसमें जुटेंगे। मुझे आशा है कि मैं उनके लिए ऐसा कर सकती हूं, क्योंकि उन्होंने मेरे लिए क्या नहीं किया है। आप मुझे बताएं कि मैं जो कर रही हूं क्या उसमें मैं सही हूं? मुझे सितारों तक पहुंचने के लिए पुश करें! जीवन हमारे लिए एक पूर्ण चक्र बन गया है, और अब हम दोनों अपने सपनों का पीछा करते हुए वहां से बाहर आ रहे हैं!” फिलहाल एक पिता को लेकर एक बेटी की ये फेसबुक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। अभी तक इस पोस्ट को 1300 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com