Home > State > Bihar > बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए एक पिता का अनूठा प्रयास

बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए एक पिता का अनूठा प्रयास

बिहार के गया में एक पिता अपनी पांच साल की बच्ची के रेप और हत्या के आरोपी को सजा दिलवाना चाहता है। जिसके लिए वह अनूठा प्रयास कर रहा है। उसने अपनी साइकिल के पीछे अपनी उस बिटिया की तस्वीर लगा रखी है, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई।

हांलाकि आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है, लेकिन पिता बेटी के हत्यारे को मौत की सजा चाहता है। पुलिस प्रशासन इसको भूल न जाए इसलिए अपनी साइकिल पर बिटिया की तस्वीर के साथ ये लिखा है कि मेरा कातिल अभी जिंदा है।

गया के रामपुर थाना क्षेत्र के गेवालबीघा मोहल्ले की ये घटना है। मासूम बच्ची जिसने किसी का कुछ बिगाड़ा भी नहीं था और न ही कोई अपराध किया था। गलती यही थी कि वह अपने घर के बाहर खेल रही थी।

5 जनवरी की देर शाम 5 वर्षीय तन्नू अपने मोहल्ले के बच्चों के साथ खेल रही थी। तभी पास के ही युवक ने बहला फुसलाकर 3 बच्चों का अपहरण कर लिया। 7 जनवरी की सुबह बाकी 2 बच्चे तो आ गए लेकिन तन्नू घर वापस नहीं लौटी।

बरामद दोनों बच्चों ने आरोपी युवक का नाम और पहचान बताई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने जो बताया उससे किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं।

दरिंदे ने 5 वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार कर सिर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी और शव को कुलपति आवास के पास झाड़ी में लपेटकर फेंक दिया। पुलिस ने तन्नू के शव को बरामद किया।

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था और जिसके लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। आरोपी युवक जेल की सलाखों के पीछे है।

तन्नू के पिता संजय कुमार नगर निगम में वाहन चालक हैं। उन्होंने बताया कि वो साइकिल में फोटो इसलिए लगाकर घूम रहे हैं, जिससे उनकी बेटी के केस को पुलिस दबा न सके। क्योंकि इस केस में आरोपी की मदद मंत्री प्रेम कुमार और वार्ड पार्षद रहे हैं।

संजय कुमार ने बताया कि जो लोग बेटी को इंसाफ दिलाने में उनकी मदद कर रहे थे उन लोगों पर पुलिस ने केस कर 13 मामले दर्ज किए हैं। अब इस डर से कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। इसलिए पिता साइकिल पर मृत बच्ची का फोटो लगाकर घूम रहे हैं कि कोई भूल न सके और अपराधी को फांसी की सजा मिले।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .