Home > India News > अलर्ट पर नौसेना, आतंकी हमले की आशंका के बाद सुरक्षा बढ़ी

अलर्ट पर नौसेना, आतंकी हमले की आशंका के बाद सुरक्षा बढ़ी

लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा की है और शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी निगरानी बरती जा रही है।

इस सिलसिले में आज यहां पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि इन लोगों को इस संदेह में हिरासत में लिया गया है कि वे कथित घुसपैठ करने वाले लोगों के संपर्क में थे। हिरासत में लिये गये लोगों से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए है।’

आतंकवादी संगठन लश्कर के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने और वहां से बाकी शहरों की ओर रुख करने की खबर के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गयी।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर शहर को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गयी है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने बताया, इसी तरह से रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और हवाईअड्डों पर भी जांच बढ़ा दी गयी है। तमिलनाडु कमांडो बल ने सुरक्षा को लेकर लोगों में आत्मविश्वास भरने के लिये मेट्टूपलायम में फ्लैग मार्च निकाला। यह शहर कोयंबटूर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों में सशस्त्र बलों को तैनात किया गया गया है, जो आमतौर पर आतंकवादियों का आसान निशाना होते हैं क्योंकि श्रीलंका में भी हाल में हुए आतंकवादी हमले में गिरजाघरों को निशाना बनाया गया था।

केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने जिला पुलिस प्रमुखों को समूचे राज्य में अत्यंत सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

सूत्रों ने कहा, ‘केरल गुरुवार शाम से हाई अलर्ट पर है। केरल-तमिलनाडु सीमा, विशेषकर पलक्कड़, त्रिशूर और एर्नाकुलम जिलों में जांच पड़ताल तेज कर दी गई है।’

इसके साथ ही सबरीमाला और गुरुवायूर मंदिरों सहित परिवहन स्थानों, राज्य में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और पूजा स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

तमिलनाडु में सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि विशेष रूप से तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, ताकि किसी भी संभावित घुसपैठ को रोका जा सके।

पूरे कोयम्बटूर जिले में कड़ी गश्त हो रही है। पुलिस ने कहा कि शहर और सीमावर्ती इलाकों में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है।

हालांकि घुसपैठियों की पहचान या राष्ट्रीयता अभी तक पता नहीं चल पाई है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि एक व्यक्ति पाकिस्तान का था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com