Home > Foregin > पाकिस्तान ने न्यूज चैनल पर लगाया जुर्माना और प्रतिबंध

पाकिस्तान ने न्यूज चैनल पर लगाया जुर्माना और प्रतिबंध

ARY-News-closed-इस्लामाबाद [ TNN ] पाकिस्तान की मीडिया रेगुलेशन अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने देश की न्यायपालिका की छवि धूमिल करने के आरोप में एक प्राइवेट न्यूज चैनल को ऑफ एयर कर दिया है। अथॉरिटी का कहना है कि सरकार के विरोध एजेंडे पर काम करने वाले इस चैनल को 15 दिनों के लिए ऑफ एयर किया गया है। यही नहीं एआरवाई न्यूज चैनल पर 1 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी) का जुर्माना भी लगाया गया है।

मंगलवार को पीईएमआरए ने अपने बयान में कहा, एआरवाई न्यूज चैनल को लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद ऑफ एयर होने के आदेश जारी किए गए हैं। अथॉरिटी ने यह भी बताया कि कोर्ट के आदेशों के मुताबिक चैनल के एक एंकर को मुबाशर ल्यूकमैन को दूसरे न्यूज चैनलों पर आने से भी बैन कर दिया गया है।

पाकिस्तान सरकार ने इस साल दूसरी बार किसी बड़े न्यूज चैनल पर रोक लगाई है। एआरवाई न्यूज के टॉक शो ‘खरा सच’ में देश की न्यायपालिका को बदनाम करने का आरोप लगाया है और उसका लाइसेंस भी निलंबित कर दिया गया है। इस शो में न्यायपालिका और वरिष्ठ न्यायाधीशों की कथित तौर पर आलोचना की गई थी।

हाई कोर्ट के आदेश पर इस शो की समीक्षा के लिए सोमवार को पीईएमआरए की एक विशेष बैठक बुलाई गई थी। शो की मेजबानी मुबाशेर ल्यूकमैन ने की थी। जून में अथॉरिटी ने जियो टीवी का लाइसेंस निलंबित कर दिया था। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने एआरवाई टीवी का लाइसेंस निलंबित करने के फैसले को राजनीति से प्रेरित करार दिया है और मीडिया को चुप कराने का आरोप लगाया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com