Home > Gadgets > WhatsApp अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी ला रहा ये शानदार फीचर

WhatsApp अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी ला रहा ये शानदार फीचर

 


WhatsApp अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी फिंगरप्रिंट ऑथेन्टिकेशन फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले कंपनी ने iOS यूजर्स के लिए ये फीचर जारी कर दिया है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने बीटा वर्जन 2.19.83 में फिंगरप्रिंट ऑथेन्टिकेशन का फीचर दिया है।

इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट स्कैनर से अनलॉक कर पाएंगे।

हालांकि अभी भी ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ऐप लॉक करने का फीचर दिया जाता है जिसे फिंगरप्रिंट स्कैनर से अनलॉक किया जा सकता है और लोग इसे वॉट्सऐप के लिए भी यूज करते हैं।

एंड्रॉयड में दिए जाने वाले वॉट्सऐप के इस नए फीचर को यूजर्स प्राइवेसी टैब में जाकर एनेबल कर सकते हैं।

यहां iOS जैसे ही ऑप्शन दिखेंगे, यानी आप ये सेट कर सकते हैं कि एक बार अनलॉक करने के बाद कितने समय तक आपको फिंगरप्रिंट की जरूरत नहीं होगी। इसमें एक मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट तक का समय है।

iOS के लिए दिए गए बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन वाले वॉट्सऐप के फीचर में सिर्फ टच आईडी ही नहीं, बल्कि फेस अनलॉक का भी ऑप्शन दिया गया है। लेकिन ये साफ नहीं है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन में वॉट्सऐप को फेस से अनलॉक किया जा सकेगा या नहीं।

क्योंकि अब ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में फेस अनलॉक का फीचर मिलता है। हालांकि ये फीचर आईफोन के लेवल का सिक्योर नहीं होता।

WhatsApp से ही जुड़ी दूसरी रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी ने एंड्रॉयड के लिए डार्क मोड देना शुरू कर दिया है। ये अभी टेस्टिंग के तौर पर है, लेकिन सिर्फ सेटिंग्स में डार्क मोड दिया जा रहा है।

उम्मीद है जल्द ही इसका पब्लिक बीटा जारी किया जाएगा और तब आप भी वॉट्सऐप का डार्क मोड यूज कर सकते हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com