इंदौर के होटल में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपए का नुकसान

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में एक होटल में आग लगने की खबर सामने आ रही है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुटी हैं। उधर, पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी है। कई लोगों को होटल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि कुछ लोगों के अभी भी होटल में फंसे होने की आशंका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदौर के विजय नगर स्थित एक होटल में सोमवार सुबह आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग की लपटें देखकर लोग इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके के लिए रवाना की गईं। उधर, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन के कई बड़े अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी है। होटल से लगी दूसरी इमारतों को भी खाली कराया जा रहा है।

विजय नगर इलाके में सोमवार सुबह एक पांच मंजिला होटल में भीषण आग लग गई। होटल में फंसे कर्मचारियों को पुलिस ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। एक युवक जान बचाने छत से कूद रहा था, जिसे समझाकर बचाया गया। आग इतनी विकराल थी कि चंद मिनटों में होटल धू-धूकर जल गया। होटल के भीतर से बचाए गए 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनकी हालत ठीक है। प्रारंभिक जानकारी अनुसार आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। हालांकि पुलिस मामले में जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, स्कीम नंबर -54 स्थित पांच मंजिला होटल गोल्डन गेट में सुबह करीब 9 बजे आग लगी। होटल में धुआं उठता देख कर्मचारियों ने तत्काल सूचना होटल प्रबंधन, पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जब तक दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। होटल के आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पता करने पर होटल के भीतर कर्मचारियों के फंसे होने की सूचना मिली। इसके बाद उन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया।

बताया जा रहा है कि होटल का ज्यादातर हिस्सा लकड़ी से बना हुआ था। इसकी वजह से आग ने चंद मिनट में विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना के बाद एक-एक कर 8 दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद होटल के अगले हिस्से पर लगी आग पर काबू पाया। इसके बाद टीम भीतर के हिस्सों पर आग बुझाने में जुटी । बताया जा रहा है कि आग के कारण करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

टीआई तहजीब काजी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे पता चला था कि होटल में आग लग गई है। सूचना के बाद गश्त करने वाले पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और पांच से छह लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद मैं टीम के साथ मौके पर पहुंचा। इसी दौरान ग्राम सुरक्षा समिति के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। एक व्यक्ति छत पर चढ़कर बचने के लिए कूद रहा था, जिसे हमने समझाकर रोका और सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाला।