कराची : चीनी दूतावास पर बड़ा आतंकी हमला नाकाम, तीन आतंकी ढेर

0
22

कराची: पाकिस्तान के कराची में क्लिफटन इलाके में चीनी दूतावास पर बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दूतावास के सामने सुबह फायरिंग हुई और इसके बाद एक ब्‍लास्‍ट को अंजाम दिया गया। हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है तो वहीं तीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया है। क्लिफटन, कराची का सबसे पॉश इलाका है और यहां पर कई देशों के दूतावास हैं।

चीन के अलावा यहां पर कुवैत, स्विटजरलैंड और ईरान समेत कई देशों के ऑफिस हैं। यह भी कहा जा रहा है कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर भी चीनी दूतावास से काफी करीब है। कराची में डीआईजी जावेद आलम ओधो ने दो पुलिस ऑफिसर्स की मौत की पुष्टि की है। क्लिफटन, कराची का रेड जोन है, जहां पर पूरे समय भारी सुरक्षाबल तैनात रहता है।

सुबह करीब 9:30 बजे गोलीबारी शुरू हुई और इसके कुछ ही मिनटों बाद एक धमाका हुआ। धमाका किस प्रकार था, इस बात की अभी तक कोई भी सूचना नहीं मिली है। फायरिंग और धमाके के बाद पुलिस और रेंजर्स की टुकड़ी को यहां पर तैनात किया गया। डिफेंस कॉन्‍ट्रैक्‍टर और विशेषज्ञ इकरम सहगल की ओर से बताया गया है कि हमलावरों की ओर से भारी गोलीबारी की गई।

इकरम की ओर से इस इलाके में गार्ड्स तैनात किए जाते हैं। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ऑफिसर्स की मौत के बाद हमलावर कांसुलेट के गेट की तरफ बढ़े। लेकिन गार्ड्स ने तुरंत गेट बंद कर दिया। चीनी स्‍टाफ के अलावा कुछ आम नागरिक भी कांसुलेट में थे जिन्‍हें सुरक्षित इलाके में ले जाया गया है। चीन के ऑफिसर्स और उसके स्‍टाफ पर कई बार हमले हो चुके हैं और कई बार धमकियां भी दी गई हैं।