Coronavirus: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर दर्ज होगी FIR, ग्रुप एडमिन भी नपेंगे

भोपाल : कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने एवं दुष्प्रचार करने वालों पर सीधे एफ आई आर दर्ज की जाएंगी। इन दिनों सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह की अफवाह फैलाई जा रही हैं ऐसे में प्रशासन सख्त कदम उठा रहा हैं। जबलपुर के कलेक्टर ने भी अफवाह फैलाने एवं दुष्प्रचार करने वालों पर सीधे एफ आई आर दर्ज करने की चेतावनी दी है।

जबलपुर के जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने व्हाट्सअप सहित सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने एवं दुष्प्रचार करने वालों पर सीधे एफ आई आर दर्ज करने की चेतावनी दी है । श्री यादव ने कहा कि व्हाट्सअप पर दुष्प्रचार और अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के साथ-साथ उस ग्रुप के एडमिन को भी ऐसी झूठी सूचनाओं के लिए जिम्मेदार माना जायेगा जिस व्हाट्सअप ग्रुप पर झूठी सूचनाएं पोस्ट की गई हों । कलेक्टर ने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर पुलिस के सायबर सेल द्वारा भी नजर रखी जा रही है ।

दिल्ली हाईकोर्ट में सभी वकीलों के चैंबर को कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर आज शाम से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया प्रमुखों के साथ #COVID19 पर बातचीत करते हुए।