Home > India > पहली भारतीय महिला वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग लेंगी हिस्सा

पहली भारतीय महिला वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग लेंगी हिस्सा

first Indian Women's part will be World Body Buildingमुंबई : एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप 2015 में स्पोर्ट्स फिज़िक कैटगरी में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी और इस वर्ष नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप के स्पोर्ट्स फिज़िक कैटगरी में मिस मुंबई, मिस महाराष्ट्र और मिस इंडिया के मेडल जीत के साथ हैट्रिक लगाने वाली श्वेता राठौर नई महिला खिलाड़िओं के लिए मिसाल बन गयी है। अभी हाल में उन्हें हंगरी में अक्टूबर में होनेवाले वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिज़िक चैंपियनशिप के लिए इनवाइट किया गया, जोकि वहां पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

वे पहली भारतीय महिला खिलाड़ी है, जोकि हंगरी में होनेवाले वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिज़िक चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। इसके अलावा वे इस वर्ष अगस्त में भूटान में होने वाले एशियन चैंपियनशिप और दिसम्बर में वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेगी। वे स्पोर्ट फिज़िक और फिटनेस फिज़िक कैटगरी में हिस्सा लेती।

इस बारे में श्वेता राठौर कहती है, ” यह मेरे लिए और देश के लिए गर्व की बात है। इस चैंपियनशिप के लिए मैं काफी जोरदार तैयारी कर रही हूँ और हर तरह की ट्रेनिंग ले रही हूँ। लेकिन सरकार हम लोगों पर ध्यान नहीं देती है। हेल्थ, स्पोर्ट या स्वास्थ्य कोई भी विभाग या मंत्रालय हो सरकार उसको प्रमोट करने के लिए केवल फिल्म स्टारों को लेती है।

कम से कम हेल्थ, स्पोर्ट या स्वास्थ्य सम्बन्धी प्रचार के लिए हम जैसे खिलाड़ियों को ब्रांड अम्बेस्डर बनाए या प्रमोट करवाए तो हमको भी फायदा हो और हम लोग और ज्यादा देश का नाम रोशन कर सके। अवार्ड भी दिए जाते है तो ज्यादातर फिल्म कलाकारो को। आखिर स्पोर्ट्स को क्यों नहीं ? जबकि हमलोग पुरे संसार में देश का नाम रोशन करते है।बॉडी बिल्डिंग काफी खर्चीला खेल है। आखिर बिना सरकार के सहयोग के हमलोग ज्यादा अच्छी तैयारी नहीं कर पाते है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com