दिल्‍ली चुनाव आप उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी - Tez News
Home > Active leaders > दिल्‍ली चुनाव आप उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी

दिल्‍ली चुनाव आप उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी

Arvind Kejriwal

नई दिल्‍ली [ TNN ] आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली विधानसभा के आगामी चुनावों के लिए गुरुवार को अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें 22 नाम हैं। केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे तीन नेताओं के भी नाम सूची में हैं।

मालवीय नगर से सोमनाथ भारती, शकूर बस्‍ती से सतेंद्र जैन और ग्रेटर कैलाश से सौरभ भारद्वाज को पार्टी ने फिर से उम्‍मीदवार बनाया है। तिलक नगर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के विधायक जनरैल सिंह को भी चुनावी रण में उतारने का फैसला लिया गया है। 22 में से 12 सीटों पर ही पूर्व विधायकों को टिकट दिया गया है। 10 विधानसभा सीटों पर नए उम्‍मीदवार उतारे गए हैं।

लिस्ट जारी करते वक्त पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि अगर किसी कैंडिडेट के खिलाफ कोई शिकायत प्रमाण सहित मिलती है तो अंतिम दिन तक भी उसे हटाया जा सकता है। पार्टी ने तीन लोगों की एक कमेटी बनाई है जो इस तरह की शिकायतों की जांच करेगी। पार्टी नेता आशुतोष ने बताया कि इस कमेटी में आनंद कुमार, आशीष खेतना और ऋषि होंगे और आनंद कुमार इसके प्रमुख होंगे।

पहली लिस्‍ट जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार पार्टी दागियों को टिकट नहीं देगी। अगर किसी भी व्‍यक्ति या पूर्व विधायक के खिलाफ आरोप लगे हैं, तो उसे टिकट नहीं दिया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि केजरीवाल के मंत्रिमंडल में सोमनाथ भारती कानून, प्रशासनिक सुधार, पर्यटन और कला एवं संस्‍कृति मंत्री थे। सतेंद्र जैन के पास स्‍वास्‍थ्‍य, उद्योग और सौरभ के पास खाद्य एवं आपूर्ति, परिवहन, पर्यावरण विभाग का प्रभार था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com