Home > Business > पांच बड़ी बीमा कंपनियां शेयर बाजार में होंगी लिस्टेड

पांच बड़ी बीमा कंपनियां शेयर बाजार में होंगी लिस्टेड

File-Pic

File-Pic

नई दिल्ली- केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि देश की पांच बड़ी बीमा कंपनियां आने वाले दिनों में शेयर बाजार में लिस्टेड होंगी। बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में केंद्र सरकार ने इसके अलावा कई प्रस्‍तावों पर मुहर लगाई।

बैठक के बाद मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए वित्‍त मंत्री ने कहा कैबिनेट ने न्यू इंडिया इंश्‍योरेंस, यूनाइटेड इंडिया इश्योरेंस, ओरिएंटल इंश्योरेंस, नेशनल इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन को शेयर मार्केट में लिस्टेड करने को मंजूरी दे दी है। इस लिस्टिंग के चलते इन बीमा कंपनियों को कैपिटल मार्केट से रिसोर्स बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इसके साथ ही इन कंपनियों में सरकार की होल्डिंग 100 प्रतिशत से 75 प्रतिशत पर आ जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि कैबिनेट ने झारखंड में इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट की स्थापना को मंजूरी दी है साथ ही 105 एक्‍ट्स को निरस्‍त करने के लिए निरसन और संशोधन विधेयक 2017 प्रस्तुत करने की अनुमति भी दे दी है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि अब तक सरकार 1824 बेमानी कानूनों में से 1175 को निरस्‍त कर चुकी हैं वहीं 105 और कानूनों को निरस्त करने पर सहमति बन गई है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com