Home > India > मुंबई बिजनेसमैन परिवार के 5 सदस्य ISIS में शामिल

मुंबई बिजनेसमैन परिवार के 5 सदस्य ISIS में शामिल

isisमुंबई- केरल के 10 लोगों के खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईस में शामिल होने की आशंका के बाद अब खबर आई है कि बिजनेसमैन परिवार के 5 सदस्य भारत से भागकर आईएसआईस में शामिल हो गए। यह परिवार मुंबई के बिजनेसमैन अब्दुल मजीद के बेटे अशफाक अहमद का है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अशफाक अहमद अपनी पत्नी, छोटी बच्ची और दो कजन्स के साथ आईएआईएस में शामिल हुआ। अशफाक के परिवार को जरा भी आशंका नहीं थी कि ये सब आईएसआईएस में भर्ती होने जा रहे है।

26 साल का अशफाक अहमद जब दो महीने पहले जून में अपनी पत्नी, छोटी बच्ची और 2 कजन्स मुहम्मद सिराज (22) और एजाज रहमान (30) के साथ विदेश गया, तो अशफाक के परिवार को जरा भी आशंका नहीं थी कि ये सब आईएस में भर्ती होने जा रहे है।

भाई को मैसेज भेजकर दी जानकारी
जून के आखिरी हफ्ते में अशफाक ने अपने छोटे भाई के मोबाइल पर मैसेज भेजकर बताया कि वो आईएसआईएस के अधिकार वाले क्षेत्र में बस गया है और अब वो वापस नहीं आना चाहता। मैसेज के आखिर में अशफाक ने लिखा कि वो अम्मी और अब्बू का ख्याल रखे।

चल रही है पूछताछ
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया, ‘ये हैरान करने वाला मामला है। एक परिवार के चार लोगों का झुकाव आतंकी संगठन में शामिल होने का था। हम मुस्लिम उपदेशक मोहम्मद हनीफ से पूछताछ कर रहे हैं, जो फिलहाल क्राइम ब्रांच की हिरासत में है। उस पर अशफाक और अन्य लोगों को आईएसआईएस में शामिल होने के लिए उकसाने का आरोप है। ‘

पिता ने कराई एफआईआर
अशफाक के पिता अब्दुल माजीद ने 6 अगस्त को हनीफ, अशफाक को सीरिया ले जाने वाले केरल के एक स्कूल टीचर अब्दुर राशीद, नवी मुंबई के अर्शी कुरेशी और कल्याण रिज्वान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों ने उनके बेटे को आईएस में शामिल होने के लिए उकसाया है।

बेटे में आने लगा था बदलाव
एफआईआर में मजीद ने कहा कि वो बरवेली समाज से ताल्लुक रखते हैं लेकिन उनके बेटे का झुकाव अल-हदीस की तरफ होने लगा और 2014 में उसने मत परिवर्तन कर लिया। उसने 2014 में शादी की और परिवार को इसकी जानकारी बाद में दी।

धार्मिक तालीम के लिए गया था श्रीलंका
हालांकि फिलहाल ये बात साफ नहीं हो सकी है कि अशफाक अपनी पत्नी को जबरन सीरिया ले गया है या वो अपनी मर्जी से उसके साथ गई है। लेकिन इस साल मार्च-अप्रैल में अशफाक अपनी पत्नी के साथ श्रीलंका गया था जहां दोनों को धार्मिक तालीम लेनी थी।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com