छगन भुजबल की रिहाई के लिये 51 जोडो ने किया हवन - Tez News
Home > India News > छगन भुजबल की रिहाई के लिये 51 जोडो ने किया हवन

छगन भुजबल की रिहाई के लिये 51 जोडो ने किया हवन

chagan-bhujbal

chagan-bhujbal

नासिक- महाराष्ट्र सदन घोटाले व मनी लांडरिंग के आरोप में गिरफ्तार राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल की जेल से रिहाई के लिये 51 जोडो ने किया ग्रह पीडा हवन !

बता दें कि छगन भुजबल को मुम्बई के आर्थर रोड जेल मे भ्रष्टाचार के मामले मे कई महीनों से जेल मे बंद है ! हालही में बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत याचिका भी ख़ारिज कर दी है ! बताया जाता है कि भुजबल का स्वस्थ्य भी ठीक नहीं है जिसको लेकर परिवार जनों में चिंता है और वहीँ नासिक के येवला मे आज 51 जोडो ने सामूहिक होम हवन कर निर्दोष मुक्त होने की प्राथना की !

महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल, उनके बेटे पंकज और भतीजे समीर पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली महाराष्ट्र सदन बनाने का कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए करोड़ों की रिश्वत ली !

महाराष्ट्र सदन से जुड़े ठेके देने में करोड़ों की घूस लेने के मामले में छगन भुजबल के बेटे पंकज और भतीजे समीर भी आरोपी हैं ! छगन भुजबल को आज दोपहर करीब 12 बजे मुंबई के सेशन्स कोर्ट में पेश किया जाएगा ! नई दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन घोटाला सहित आय से अधिक संपत्ति के मामले में घिरे भुजबल हैं !

गौरतलब है कि बंबई उच्च न्यायालय ने गुरुवार को धन शोधन के एक मामले में चिकित्सकीय आधार पर जमानत देने के महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल के अनुरोध को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि वह इस बात से संतुष्ट नहीं है कि उनकी स्थिति पर तत्काल ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

न्यायमूर्ति पीएन देशमुख ने कहा, ‘हम आवेदक के इस अनुरोध से संतुष्ट नहीं हैं कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर तत्काल ध्यान दिये जाने की जरूरत है।’ हालांकि अदालत ने जेल अधिकारियों से भुजबल को जेल में उचित मेडिकल मदद देने और जरूरत पड़ने पर उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में ले जाने को कहा।

धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत आरोपी भुजबल ने मेडिकल आधार पर जमानत मांगी थी और कहा था कि वह दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। भुजबल के खिलाफ मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उनकी स्थिति गंभीर नहीं है और जरूरत पड़ने पर वह उन्हें सरकारी अस्पताल में लेकर जाएंगे।

जमानत याचिका खारिज करते हुए अदालत ने यह भी कहा कि इस मामले में जांच लंबित है और जमानत देना उचित नहीं होगा।

रिपोर्ट- @संदीप द्विवेदी


loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com