Home > Crime > UP विधान भवन के पास पूर्व BJP MLA के बेटे को गोली मारी

UP विधान भवन के पास पूर्व BJP MLA के बेटे को गोली मारी

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में विधान भवन से कुछ दूरी पर शुक्रवार रात एक पूर्व विधायक के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन अभय प्रसाद ने बताया कि डुमरियागंज से भाजपा के पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी के बेटे वैभव तिवारी (36) की हजरतगंज चौराहे के नजदीक स्थित कसमंडा हाउस परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह पता लगा है कि वैभव को कुछ लोगों ने कसमंडा हाउस स्थित उनके आवास से नीचे बुलाया और उनके बीच बातचीत के दौरान विवाद हो गया और उन्हें गोली मार दी गई, जिससे उनकी मौत हो गई। मालूम हो कि यह घटना जिस जगह हुई वह विधान भवन से तकरीबन 300 मीटर की दूरी पर ही स्थित है और इस समय विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार तमाम कोशिशें कर रही है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 433 एनकाउंटर हुए हैं ।इस एनकाउंटर में 17 क्रिमिनल मारे गए हैं। वहीं, 668 इनामी अपराधियों समेत 1106 बदमाश गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसके अलावा 69 अपराधियों की सम्पत्तियां जब्त की गई हैं।

इसी को लेकर एक न्यूज चैनल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल भी किया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था, ” मैं क्या अपराधियों की आरती उतारूं”। सीएम के इस जवाब पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई थीं।

सीएम योगी ने एनकाउंटर के मुद्दे पर आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा था, ”जीने का अधिकार सभी को है, लेकिन जिंदगी छीनने किसी को नहीं है। सीएम ने कहा कि एक बदमाश या आतंकी सरेआम किसी निर्दोष व्यक्ति को गोली मार देता है। सरेआम किसी बहन या बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ करता है, या फिर सबके सामने किसी पुलिसकर्मी को गोली मार दे रहा है। तो इस शख्स की पूजा तो नहीं ही होनी चाहिए”।

सीएम योगी ने कहा, ”ऐसे हैवान की पूजा न तो होनी चाहिए न ही किसी को करनी चाहिए”। सीएम ने कहा, ”यदि कोई शख्स किसी के जीने के अधिकार को छीनता है तो उसके साथ भी वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए”।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com